scorecardresearch
 

सोमनाथ मंदिर के पीछे गजनवी की तारीफ, वीडियो वायरल, मौलाना की तलाश में पुलिस

गुजरात के सोमनाथ मंदिर को महमूद गजनवी की ओर से बार-बार लूटे जाने की तारीफ करना एक मौलाना को भारी पड़ गया है. पुलिस ने आरोपी मौलाना के खिलाफ केस दर्ज करके तलाश शुरू कर दी है.

इसी मौलाना का वीडियो हुआ है वायरल इसी मौलाना का वीडियो हुआ है वायरल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट ने दर्ज कराई शिकायत
  • पुलिस ने की मौलाना की पहचान, तलाश जारी

गुजरात के सोमनाथ मंदिर को महमूद गजनवी की ओर से बार-बार लूटे जाने की तारीफ करना एक मौलाना को भारी पड़ गया है. दरअसल, मंदिर के पीछे समुद्र तट पर एक मौलाना का सोमनाथ को लूटने वाले महमूद गजनवी की तारीफ करता हुआ सेल्फी वीडियो वायरल हुआ है. इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने मौलाना की तलाश तेज कर दी है.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टी हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद ट्र्स्ट ने गिरसोमनाथ पुलिस अधीक्षक को शिकायत अर्जी दी है और पुलिस इस शख्स को ढूंढ़ने में लग गई है. पुलिस ने आरोपी मौलाना के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है और तलाश जारी है.

गौरतलब है कि सोमनाथ मंदिर पर अबतक हुए हमलों का जिक्र करते मौलाना ने अपने वीडियो में कई भड़काऊ बयान दिया. वीडियो वायरल होने के बाद ट्रस्ट ने पुलिस में शिकायत की. मिली जानकारी के मुताबिक, मौलाना की पहचान हो चुकी है और उसे जल्द गिरफ्तार करने का पुलिस दावा कर रही है.

गुजरात के वेरावल में स्थित सोमनाथ मंदिर का निर्माण स्वयं चंद्रदेव ने किया था. ऋगवेद, स्कंदपुराण और महाभारत में भी इस मंदिर की महिमा बताई गई है. अत्यंत वैभवशाली सोमनाथ मंदिर को इतिहास में कई बार खंडित किया गया लेकिन बार-बार पुनर्निर्माण कर सोमनाथ के अस्तित्व को मिटाने की कोशिश नाकाम हुई.

सोमनाथ मंदिर के समृद्ध और अत्यंत वैभवशाली होने की वजह से इस मंदिर को कई बार मुस्लिम आक्रमणकारियों और पुर्तगालियों द्वारा तोड़ा गया. साथ ही कई बार इसका पुनर्निर्माण भी हुआ है. महमूद गजनवी द्वारा इस मंदिर पर आक्रमण करना इतिहास में काफी चर्चित है. इसी आक्रमण की मौलाना तारीफ कर रहा था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×