scorecardresearch
 

बिहारः मूर्ति विसर्जन में DJ बंद कराया तो पथराव और फायरिंग, थाना प्रभारी को लगी गोली

बिहार के गया जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे बजाने से रोकने पर पुलिस अधिकारी को ही गोली मार दिए जाने की घटना सामने आई है.

X
बिहार के गया में मारी गोली (प्रतीकात्मक तस्वीर) बिहार के गया में मारी गोली (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार के गया जिले की है घटना
  • जल्द करेंगे गिरफ्तार- एसएसपी

बिहार के गया जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे बजाने से रोकने पर पुलिस अधिकारी को ही गोली मार दिए जाने की घटना सामने आई है. इस घटना में थाना प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए. घायल पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (एएनएमएमसीएच) में भर्ती कराया गया है.

पुलिस का दावा है कि आरोपियों की पहचान कर ली गई है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक बिहार के गया जिले में मां लक्ष्मी की मूर्ति विसर्जित कर कुछ लोग वापस लौट रहे थे. मूर्ति विसर्जन के लिए गए लोग डीजे बजाते हुए आ रहे थे. गया जिले के टनकुप्पा थाना क्षेत्र के बरतारा में पुलिस ने इन्हें डीजे बजाने से रोका. जब पुलिस ने इन लोगों को विसर्जन में डीजे बजाने से रोका तो लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया.

पथराव के बाद भीड़ में से किसी ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी. जानकारी के मुताबिक फायरिंग की इस घटना में थाना प्रभारी अजय कुमार की जांघ में गोली लगी है. तीनों घायलों को उपचार के लिए ANMMCH में भर्ती कराया गया है. इससे पहले हुई पत्थरबाजी की घटना में सैप के जवान कृष्णदेव शर्मा और शशि नीलम भी घायल हो गए थे.

कृष्णदेव शर्मा के सिर में चोट आई है. बताया जाता है कि इसबार बिहार में मूर्ति विसर्जन के बाद लौटते समय डीजे बजाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लागू है. इसके बावजूद लोग धड़ल्ले से डीजे बजा रहे हैं. पुलिस ने डीजे बजाने से रोकने की कोशिश की मूर्ति विसर्जन से लौट रहे लोगों ने पहले पत्थर बरसाए फिर गोली चला दी.

शरारती तत्वों की हो गई पहचान

गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आदित्य कुमार ने घटना के संबंध में कहा कि इलाके में तनाव है. तनाव को देखते हुए इलाके में फतेपुर और वजीरगंज की पुलिस कैंप कर रही है. उन्होंने बताया कि घटना उस समय घटी जब पुलिस ने डीजे बंद कराने के बाद एक हिरासत में ले लिया. शरारती तत्वों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. एसएसपी गया ने कहा कि शरारती तत्वों की पहचान कर ली गई है. दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें