scorecardresearch
 

बिहार: 'नेग' को लेकर किन्नरों के दो गुटों में झड़प, थाने के आगे नग्न होकर किया प्रर्दशन

समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय में किन्नरों के दो गुटों के बीच में 'नेग' लेने को लेकर कहा सुनी हुई हो गई, ये बात मारपीट तक पहुंच गई.

किन्नरों के गुटों में हुई झड़प किन्नरों के गुटों में हुई झड़प
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'नेग' को लेकर दो गुटों में हुआ विवाद
  • मामले को सुलझाने बुलाई पंचायत में भी हुई झड़प
  • पुलिस थाने बुलाया तो वहां भी हुआ झगड़ा

समस्तीपुर के दलसिंह सराय थाना परिसर में एक अजीबो गरीब वाकया देखने को मिला, जहां किन्नरों के दो गुटों में 'नेग' को लेकर जमकर झड़प हो गई. बाद में किन्नरों के इन दोनों गुटों ने सड़क पर खड़े होकर नग्न होकर प्रदर्शन भी किया. जिसकी वजह से यातायात भी प्रभावित हुआ.

बिहार के समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय में किन्नरों के दो गुटों के बीच में 'नेग' लेने को लेकर कहा सुनी हुई हो गई, ये बात मारपीट तक पहुंच गई. इस मामले को सुलझाने को लेकर दोनों गुटों के मुखियाओं के बीच महापंचायत की जा रही थी. इस महापंचायत में वैशाली, दरभंगा, समस्तीपुर ,बरौनी से काफी संख्या में किन्नर जुटे थे. इसी दौरान यहां भी दोनो गुटों में झड़प हो गयी.

नोएडाः रिटायर्ड कर्नल और बेटे ने इंजीनियर की लाठी डंडों से की पिटाई, कुत्तों को खाना खिलाने से थे नाराज

मारपीट होने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनो पक्षों को आवेदन देने के लिए थाने बुला लिया. लेकिन बात बनने के बजाय और अधिक बिगड़ गयी. किन्नरों के दोनों गुट आपस मे यहां भी भिड़ गए. काफी संख्या में जुटे दोनों ओर के किन्नरों ने थाना परिसर के सामने ही नग्न होकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.

प्रदर्शन करते हुए किन्नर समाज के लोग
प्रदर्शन करते हुए किन्नर समाज के लोग

किन्नरों का ये ड्रामा काफी देर तक चलता रहा. सड़क से गुजर रहे लोग अपना रास्ता बदलकर जाने को मजबूर हो गए थे.

आपको बता दें कि किन्नरों का इलाका आपस में बंटा रहता है. कोई भी किन्नर दूसरे इलाके में जाकर नेग नही मांग सकते हैं. लेकिन कुछ दिनों से दूसरे जिले के किन्नर दलसिंहसराय में ऐसा कर रहे थे. जिसकी वजह से ये झगड़ा हुआ. 

किन्नरों का आक्रोश इतना था कि वो पुलिस की बातें भी सुनने को तैयार नहीं थे और आपस में ही भिड़ते रहे. काफी देर तक चले हंगामे के बाद किन्नरों का सरदार जब पहुंचा तो पुलिस के समक्ष बैठकर मामले को सुलझाया गया. तब जाकर माहौल शांत हो सका. हंगामे की वजह से सड़कों पर कुछ घंटे के लिए आवागमन भी बाधित हो गया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें