scorecardresearch
 

पंजाब: पाकिस्तान की साजिश नाकाम, BSF ने मेड इन चाइना ड्रोन को मार गिराया

बीएसएफ के अधिकारियों के मुताबिक, तरनतारण जिले के खालरा इलाके में शुक्रवार रात करीब 11:15 बजे बीएसएफ जवान इकबाल सिंह ने ड्रोन की आवाज सुनी. ड्रोन भारतीय सीमा में करीब 300 मीटर तक फेंसिंग को पार गया था.

X
पाकिस्तान की ओर से आए ड्रोन के साथ बीएसएफ के जवान. पाकिस्तान की ओर से आए ड्रोन के साथ बीएसएफ के जवान.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारतीय सीमा में 300 मीटर तक आ गया था ड्रोन
  • मेड इन चाइना बताया जा रहा है ड्रोन

बीएसएफ (Border Security Force) ने शुक्रवार रात पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक ड्रोन को मार गिराया. सूत्रों ने बताया कि ड्रोन को पाकिस्तान वाले इलाके से उड़ाया गया था. बताया जा रहा है कि ड्रोन मेड इन चाइना है. फिलहाल, इलाके में सीनियर अफसरों के नेतृत्व में तलाशी अभियान जारी है.

बीएसएफ के अधिकारियों के मुताबिक, तरनतारण जिले के खालरा इलाके में शुक्रवार रात करीब 11:15 बजे बीएसएफ जवान इकबाल सिंह ने ड्रोन की आवाज सुनी. ड्रोन भारतीय सीमा में करीब 300 मीटर तक फेंसिंग को पार गया था. ड्रोन की आवाज सुनने के बाद जवान ड्रोन की ओर दौड़े. इस दौरान ड्रोन की ऊंचाई कम होने लगी. थोड़ी देर बाद बीओबी और वान तारा सिंह गांव के पास ड्रोन क्रैश हो गया. इसके बाद बीएसएफ जवानों ने राइफल के बट से वार कर तुरंत ड्रोन को तोड़ दिया और उसकी बैटरी निकाल दी.

बीएसएफ के मुताबिक, मौके से किसी तरह का कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है. फिलहाल, इलाके में सर्च अभियान जारी है.

बॉर्डर से सटे हुए इलाकों में पाकिस्तान आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश में लगा रहता है. पाकिस्तान पिछले काफी समय से ड्रोन के जरिए से भारत को निशाना बनाने के प्रयास में है. हालांकि, पूरी तरह से मुस्तैद सुरक्षाबल उसकी हर नापाक हरकत को होने से पहले ही रोक देते हैं. एक बार फिर से पंजाब में पाकिस्तान का ड्रोन देखा गया है. पिछले कुछ महीनों में सीमावर्ती इलाकों में ड्रोन्स के मिलने की घटनाओं में वृद्धि हुई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें