scorecardresearch
 

UP: दहेज में नहीं मिली बाइक तो पत्नी को पहले मारा-पीटा, फिर हाथ-पैर बांधकर मुंडा दिया सिर

बहराइच (Bahraich) में एक पति ने दहेज (Dowry) के लिए अपनी पत्नी (Wife) के साथ मारपीट (assault) की, फिर उसके हाथ-पैर को बांध दिया और उसका सिर मुंडवा (shave the head) दिया.

पिता के साथ एसपी ऑफिस पहुंची पीड़ित महिला पिता के साथ एसपी ऑफिस पहुंची पीड़ित महिला
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 5 साल से पत्नी को प्रताड़ित कर रहा था पति
  • आरोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बहराइच (Bahraich) में एक पति ने दहेज (Dowry) के लिए अपनी पत्नी (Wife) के साथ मारपीट (assault) की, फिर उसके हाथ-पैर को बांध दिया और उसका सिर मुंडवा (shave the head) दिया. पीड़ित महिला की शिकायत पर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है.

नेपाल के रहने वाले अमजद अली ने अपनी बेटी बसीरुन की शादी करीब 5 साल पहले बहराइच के थाना मटेरा क्षेत्र के ग्राम समोखन निवासी साजिद साईं के साथ की थी. आरोप है कि साजिश शुरू से ही दहेज की मांग को लेकर महिला को प्रताड़ित कर रहा था. अमजद अली ने बताया कि दहेज में मोटरसाइकिल और एक लाख रुपये की मांग थी.

अमजद अली ने कहा कि मांग ना पूरी कर पाने के कारण उसकी बेटी को 5 सालों से लगातार यातनाएं दी जा रही हैं. कई बार समझौता कराकर वह बेटी को लाकर उसके ससुराल छोड़ गए, लेकिन अब तो उसके पति ने अमानवीयता की सारी हदें पार कर दी. उन्होंने बताया कि उसकी बेटी को पहले मार पीट कर यातनाएं दी, फिर उसके सिर को मुंडा दिया गया.

वहीं, पीड़ित महिला ने बताया कि वह इंसाफ के लिए थाने गई लेकिन उसे वहां इंसाफ नहीं मिल सका, उसकी पीड़ा को ठीक से सुने बिना उसे और उसके पिता को बैरंग वापस कर दिया गया. अब उसने इंसाफ के लिए पुलिस अधीक्षक की चौखट पर दस्तक दी. इस मामले पुलिस क्षेत्राधिकारी जंगबहादुर यादव ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

(रिपोर्ट- राम बरन चौधरी)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें