scorecardresearch
 
क्राइम न्यूज़

एक्टर, वकील और नेतागीरी...दिल्ली हिंसा में गिरफ्तार दीप सिद्धू की ऐसी रही है लाइफ

Who is Deep Sidhu?
  • 1/8

26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के मुख्य आरोपियों में से एक दीप सिद्धू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. करीब 15 दिन की फरारी काटने के बाद दीप सिद्धू मंगलवार अल सुबह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पकड़ा. आइए जानते हैं कि आखिर ये दीप सिद्धू कौन है? ये क्या काम करता है? (फोटोःइंस्टाग्राम/दीप सिद्धू)

Who is Deep Sidhu?
  • 2/8

दीप सिद्धू (Deep Sidhu) 1984 में पंजाब के मुक्तसर में पैदा हुआ. इसकी पढ़ाई लिखाई के बारे में ज्यादा जानकारी इंटरनेट पर नहीं है लेकिन इसने किंगफिशर मॉडल हंट जीता है. इसके बाद इसने ग्रासिम मिस्टर इंडिया में भाग लिया. वहां पर यह ग्रासिम मिस्टर पर्सनैलिटी और ग्रासिम मिस्टर टैलेटेंड का अवॉर्ड जीता. (फोटोःइंस्टाग्राम/दीप सिद्धू)
 

Who is Deep Sidhu?
  • 3/8

इसके बाद दीप सिद्धू ने मुंबई में कई डिजाइनर्स के लिए रैंप वॉक भी किया. किसी वजह से ये मॉडलिंग की दुनिया में सफलता हासिल नहीं कर पाया तो इसने वकालत करनी शुरू कर दी. उसने कानून की पढ़ाई की है. इसे सबसे पहले सहारा इंडिया परिवार में लीगल एडवाइजर की नौकरी मिली. इसके बाद इसने ब्रिटिश लॉ फर्म हैमंड्स में काम किया. (फोटोःइंस्टाग्राम/दीप सिद्धू)

Who is Deep Sidhu?
  • 4/8

हैमंड्स कंपनी डिजनी, सोनी पिक्चर्स और कुछ अन्य हॉलीवुड स्टूडियोज की लीगल एडवाइजर है. इसके बाद यह बालाजी टेलीफिल्म्स का लीगल हेड बन गया. यह वहां पर करीब साढ़े तीन साल तक काम करता रहा. इसे उस समय एक्टिंग के लिए कहा भी गया लेकिन दीप ने मना कर दिया. (फोटोःइंस्टाग्राम/दीप सिद्धू)

Who is Deep Sidhu?
  • 5/8

बाद में इसने कुछ पंजाबी फिल्मों में काम भी किया है. जैसे 2015 में आई रमता जोगी, 2017 में जोड़ा 10 नंबरिया, रंग पंजाब, साड्डे आले, देसी (अभी काम चल रहा है), जोड़ा- दे सेकेंड चैप्टर. इसे किंगफिशर मॉडल अवॉर्ड के अलावा प्रेसीडेंट स्काउट, बेस्ट मेल डेब्यू इन पंजाबी सिनेमा का अवॉर्ड भी मिल चुका है. 2018 में यह पंजाबी फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट हुआ था. इसके अलावा यह पीटीसी पंजाबी फिल्म अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट हुआ था. (फोटोःइंस्टाग्राम/दीप सिद्धू)
 

Who is Deep Sidhu?
  • 6/8

साल 2019 में यह लोकसभा चुनाव के दौरान राजनीति में कूदा. किसान आंदोलन के दौरान ये कहा जा रहा थआ कि इसने गुरुदासपुर में भाजपा के लिए प्रचार किया. यह अभिनेता और सांसद सनी देओल का करीबी है, लेकिन इस बात से सनी देओल ने इंकार कर दिया. किसान आंदोलन में दीप सिद्दूध की तस्वीर सनी देओल के साथ दिखाई गई. (फोटोःइंस्टाग्राम/दीप सिद्धू)

Who is Deep Sidhu?
  • 7/8

किसानों का आरोप है कि दीप सिद्धू और गैंगस्टर से एक्टिविस्ट बने लक्खा सढाना ने लाल किले पर 26 जनवरी को धार्मिक झंडा फहराया. इसके बाद लक्खा और सढाना फरार हो गए. पुलिस पिछले 15 दिनों से इन्हें खोज रही थी. (फोटोःइंस्टाग्राम/दीप सिद्धू)

Who is Deep Sidhu?
  • 8/8

दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू पर अलॉफुल एक्टिविटीज (प्रिवेंशन) एक्ट समेत कई धाराओं के तहत FIR कर रखा था. 3 फरवरी को दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू को पकड़ने के लिए 1 लाख रुपए का इनाम भी रखा था. (फोटोःफेसबुक/दीप सिद्धू)