scorecardresearch
 
क्राइम न्यूज़

UP: जीजा की शादीशुदा बहन से थे अवैध संबंध, साथ भागने से किया इनकार तो कर दी हत्या

 अवैध संबंध के चलते शादीशुदा युवती की हत्या
  • 1/6

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के मसौली क्षेत्र में तीन दिन पहले एक शादीशुदा युवती की गला काटकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पांच अप्रैल को रफीनगर रेलवे स्टेशन पर रेल ट्रैक के बीच एक युवती का शव मिला था. जिसका गला चाकू से रेता हुआ था जब पुलिस ने शव कि पहचान की तो पता चला कि यह शव मसौली के कोटवा निवासी लाल बहादुर की बेटी का है. 

अवैध संबंध के चलते शादीशुदा युवती की हत्या
  • 2/6

इस हत्या के मामले को सुलझाने के लिए पुलिस ने कई टीमें बनाई थीं. पुलिस ने मोबाइल कॉल डिटेल्स के आधार पर आरोपी को पकड़ा. आरोपी का नाम राजकुमार उर्फ कोल है जो सफदरगंज थाना क्षेत्र चंदनपुरवा का रहने वाला है और मृतक युवती का रिश्तेदार भी है,  पुलिस ने बताया कि दोनों के बीच अवैध संबंध की बात सामने आई है. जिसकी वजह से इस हत्या को अंजाम दिया गया.  

अवैध संबंध के चलते शादीशुदा युवती की हत्या
  • 3/6

एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि बीते पांच अप्रैल को मसौली थाना क्षेत्र के कोटवा गांव की रहने वाली एक युवती का शव गांव के बाहर रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला था.  युवती की चाकू मारकर हत्या करने की बात सामने आई थी.  इस मामले का प्रभारी निरीक्षक मसौली विजेन्द्र शर्मा की टीम ने खुलासा करते हुए आरोपी राजकुमार उर्फ कोमल को गिरफ्तार किया. आरोपी राजकुमार ऊर्फ कोमल ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसकी बहन की शादी गांव कोटवा थाना मसौली में हुई थी. जिसकी वजह से उसका अपनी बहन के ससुराल आना जाना लगा रहता था. इस दौरान उसके अपनी बहन की ननद से अवैध संबंध हो गए और वो उसके साथ शादी करना चाहता था.  

अवैध संबंध के चलते शादीशुदा युवती की हत्या
  • 4/6

पुलिस के अनुसार इसकी जानकारी मेरे जीजा हो गई कि मेरा उनकी बहन के साथ अवैध संबंध है. इस बात पर उनके साथ कई बार कहासुनी भी हुई और उन्होंने हमारे घर आना बंद कर दिया. इस दौरान उन्होंने बहन की ननद की शादी 11 दिसंबर 2020 को थाना सफदरगंज क्षेत्र में तय की. इस पर आरोपी ने अपनी प्रेमिका को घर से भाग जाने के लिए कहा लेकिन वो इस बात के लिए तैयार नहीं हुई और उसकी शादी हो गई. फिर आरोपी ने आत्महत्या का प्रयास किया लेकिन फोन से प्रेमिका ने उसे खूब समझाया. इसके बाद आरोपी ने अपनी प्रेमिका को एक छोटा मोबाइल और सिम खरीदकर दिया था. 

अवैध संबंध के चलते शादीशुदा युवती की हत्या
  • 5/6

बीती नवरात्रि पर युवती का गौना होना तय हो गया, जिसे लेकर वो खूब परेशान रहने लगा. इस दौरान आरोपी ने युवती को कई बार भाग जाने के लिए भी बोला लेकिन वो नहीं मानी. फिर उसने अपनी प्रेमिका की हत्या की साजिश रची और  मसौली बाजार से एक चाकू खरीदा. चार अप्रैल की रात उसने अपनी प्रेमिका को पूर्व में मिलने वाली जगह पर बुलाया. यहां पर उसने प्रेमिका को अपने साथ चलने के लिए कहा. लेकिन युवती ने साथ चलने के लिए मना कर दिया. जिस पर उसे गुस्सा आ गया और उसने बातों-बातों में पीछे से गर्दन पर चाकू से कई वार कर दिए. इस दौरान लड़की भागने लगी और पटरियों के बीच में गिर गई. इसके बाद उसका गला काट दिया. 

 अवैध संबंध के चलते शादीशुदा युवती की हत्या
  • 6/6

आरोपी ने बताया कि मरने का इत्मीनान होने के बाद कुछ लोगों के आने की आहट होने पर वो मौके से मोबाइल लेकर भाग गया और उसके बाद चाकू को नहर पुलिया आईटीआई स्कूल सफदरगंज के पास झाड़ियों में फेंक दिया.  पुलिस ने आरोपी को पकड़कर उसके खिलाफ केस दर्ज कर कोर्ट में पेश किया जहां से वह जेल भेजा गया है.