scorecardresearch
 
क्राइम न्यूज़

HIV पॉजिटिव युवक ने कई महिलाओं संग बनाए संबंध, पता चला तो हुआ ये अंजाम

HIV positive man
  • 1/9

अमेरिका के फ्लोरिडा के रहने वाले एक शख्स को दो साल जेल की सजा सुनाई गई है. ये शख्स एचआईवी पॉजिटिव है. लेकिन महिलाओं के साथ यौन संबंध बनाते हुए इसने किसी को इस बारे में नहीं बताया था. इस तरह इसने दूसरों को भी एचआईवी संक्रमित कर दिया. 

(फोटो- जेंट्री बर्न्स, Volusia County Sheriff Office)

HIV positive man
  • 2/9

दरअसल, फ्लोरिडा के रहने वाले शख्स ने कई महिलाओं के साथ बिना यह बताए यौन संबंध बनाए थे कि वह एचआईवी पॉजिटिव है. इसके चलते उसे दो साल की जेल हुई है. उसकी गर्लफ्रेंड ने सबसे पहले इसका खुलासा किया.  (फोटो- जेंट्री बर्न्स, Volusia County Sheriff Office)

HIV positive man
  • 3/9

आपको बता दें कि ये मामला उस वक्त सामने आया जब 27 वर्षीय जेंट्री बर्न्स नामक युवक की एक पूर्व गर्लफ्रेंड ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 2013 में डेट करते समय वह एचआईवी संक्रमित हुई थी. इस मामले में वोलुसिया काउंटी शेरिफ ऑफिस ने जांच के बाद आरोप पत्र दायर किया. 

(फोटो- Getty Images) 

HIV positive man
  • 4/9

इसके बाद पीड़िता ने अन्य महिलाओं से संपर्क करने का प्रयास किया जो जेंट्री बर्न्स के साथ डेटिंग कर रही थीं, ताकि उन्हें चेतावनी दी जा सके कि जेंट्री एचआईवी पॉजिटिव है. 

(फोटो- Getty Images) 

HIV positive man
  • 5/9

इस बीच जांचकर्ताओं ने मेडिकल रिकॉर्ड के माध्यम से पुष्टि की कि बर्न्स जनवरी 2014 में एचआईवी पॉजिटिव पाया गया था. वहीं, तीन महिलाओं ने पुष्टि की कि उन्होंने बर्न्स के साथ डेट किया और यौन गतिविधियों में शामिल थीं, बगैर यह जाने बिना कि बर्न्स उस समय एचआईवी पॉजिटिव था. (फोटो- Getty Images) 

HIV positive man
  • 6/9

बताया गया कि इस दौरान कम से कम दो महिलाओं को इस बीमारी (एचआईवी) से संक्रमित पाया गया था. 2016 में बर्न्स को डेट करने के बाद 2017 में एक महिला को एचआईवी पॉजिटिव पाया गया था. (फोटो- Getty Images) 

HIV positive man
  • 7/9

पुलिस का कहना है कि जेंट्री बर्न्स ने कई और शहरों की यात्रा की थी. ऐसा में आशंका है कि दूसरी जगहों की महिलाओं के साथ भी उसने संबंध बनाए होंगे. इसीलिए पूछताछ के आधार पर जांच की जाएगी.  (फोटो- Getty Images) 

HIV positive man
  • 8/9

गौरतलब है कि अमेरिका में लगभग 1.2 मिलियन लोगों को एचआईवी है, जिनमें से लगभग 13 प्रतिशत लोगों को पता नहीं है कि उन्हें यह बीमारी है. फोटो- Getty Images) 

HIV positive man
  • 9/9

वहीं फ्लोरिडा कानून के तहत, एचआईवी पॉजिटिव होने का पता चलने के बाद भी यौन संबंध बनाना कानूनन अपराध है. इसी तरह के कानून अमेरिका के 21 अन्य राज्यों में भी लागू हैं. (फोटो- Getty Images)