scorecardresearch
 
क्राइम न्यूज़

UP: लाख रुपये में मिली 'दुल्हन', सात फेरे लेते ही कपड़े-गहने के साथ फरार

 चकमा देकर लुटेरी दुल्हन नकद व जेवर लेकर फरार
  • 1/5

एक किसान को बिचौलिए के जरिए शादी कराना बहुत भारी पड़ा. उसने बिचौलिए के कहने पर एक लाख रुपए, कपड़े, जेवर आदि का इंतजाम किया. शादी के लिए किसान को एक मंदिर में बुलाया गया. वहां सात फेरे लेकर हिन्दू रीति रिवाज से एक युवती के साथ शादी भी हुई. लेकिन शादी के बाद रास्ते में ही युवती एक लाख रुपए, जेवर लेकर चंपत हो गई. इसके बाद किसान ने थाने पहुंच कर फरियाद लगाई कि लुटेरी दुल्हन और बिचौलिए को पकड़ कर उसे इनसाफ दिलाया जाए.  

 चकमा देकर लुटेरी दुल्हन नकद व जेवर लेकर फरार
  • 2/5

शादी के नाम पर ठगी का ये मामला मेरठ के परतापुर क्षेत्र से सामने आया है. दरअसल, मुजफ्फरनगर जिले के बुढ़ाना के रहने वाले 40 साल के किसान देवेंद्र का अभी तक विवाह नहीं हुआ था. उसका संपर्क संदीप नाम के एक शख्स से हुआ. देवेंद्र के मुताबिक संदीप ने उसे बताया कि वो गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन का रहने वाला है. देवेंद्र के मुताबिक संदीप ने शादी कराने का भरोसा दिया, साथ ही इसके एवज में डेढ़ लाख रुपए का इंतजाम करने के लिए कहा. बाद में संदीप एक लाख रुपए में शादी कराने के लिए मान गया. संदीप ने देवेंद्र को एक युवती का फोटो भी दिखाया.  

 चकमा देकर लुटेरी दुल्हन नकद व जेवर लेकर फरार
  • 3/5

संदीप ने देवेंद्र को तीन चार दिन पहले मेरठ बुला लिया. यहां शुक्रवार को देवेंद्र को फोटो वाली युवती से भी मिलवाया गया. संदीप ने देवेंद्र से कहा कि लड़की बहुत गरीब है और उसका भाई शराबी है. शादी के नाम पर देवेंद्र से मेरठ में कुछ खरीदारी भी कराई गई.   रविवार को मेरठ के परतापुर स्थित बूडबड़ाल स्थित शिव मंदिर में शादी होना तय किया गया. देवेंद्र अपने भाई रविंद्र और एक और करीबी रिश्तेदार के साथ वहां पहुंचा. वहां सात फेरे लेकर हिंदू रीतिरिवाज से देवेंद्र का युवती से विवाह हुआ. शादी के बाद वापसी के लिए जब सब कार से बुढ़ाना जा रहे थे तो युवती ने टॉयलेट जाने के बहाने एक होटल के बाहर कार रुकवाई. उस वक्त एक बैग में नकदी, गहने मौजूद थे.

 चकमा देकर लुटेरी दुल्हन नकद व जेवर लेकर फरार
  • 4/5

 युवती टॉयलेट जाते वक्त बैग भी साथ ले गई. देवेंद्र ने यही समझा कि शायद चेंज करने की जरूरत होगी तभी बैग साथ ले जा रही है. देवेंद्र का कहना है कि युवती वहीं से चंपत हो गई. आखिर काफी देर इंतजार करने के बाद भी युवती नहीं आई. इसके बाद देवेंद्र ने पुलिस में जाकर शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया.  

 चकमा देकर लुटेरी दुल्हन नकद व जेवर लेकर फरार
  • 5/5

परतापुर पुलिस स्टेशन के थानाध्यक्ष नज़ीर खान के मुताबिक इस मामले में तहरीर लेने के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस बिचौलिए और युवती की तलाश कर रही है. पुलिस सुराग हासिल करने के लिए मंदिर और होटल के आसपास की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है.