scorecardresearch
 
क्राइम न्यूज़

सीकर: घर की छत से 140 कबूतर हुए चोरी, पड़ताल में जुटी पुलिस

घर की छत से 140 कबूतर चोरी (फोटो आजतक)
  • 1/5

राजस्थान के सीकर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक दो मंजिला मकान की छत से चोरों ने 140 कबूतर और 50 हजार रुपये की नगदी चुरा ली. पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है.

(इनपुट- सुशील जोशी)

(फोटो आजतक)

 घर की छत से 140 कबूतर चोरी (फोटो आजतक)
  • 2/5

पीड़ित मकान मालिक सलीम बेहलीम ने बताया कि उनके पोते ने घर की छत पर रंग-बिरंगे कबूतरों को पाला हुआ था. 31 दिसंबर की रात पूरा परिवार खाना खाकर सो गया. रात में करीब दो से तीन बजे के बीच छत पर किसी के कूदने की आवाज आई. फिर उनके पोते ने रात को ही छत पर जाकर देखा कि तीन कबूतरों को छोड़कर सभी कबूतर गायब थे और साथ ही घर में रखी 50 हजार रुपये की नगदी भी अलमारी से गायब थी. 

घर की छत से 140 कबूतर चोरी (फोटो आजतक)
  • 3/5

पीड़ित परिवार के मुताबिक चोरों की संख्या दो से तीन के बीच में रही होगी. हालांकि छत पर चढ़ने के लिए साथ में लाए सीढ़ी चोर मौके पर ही छोड़ गए. अब वो लोग खुद अपने स्तर पर चोरी हुए कबूतरों का ढूंढने की कोशिश में जुटे हैं. इलाके में कई लोग ऐसे हैं जो कबूतर पालते हैं. 

घर की छत से 140 कबूतर चोरी (फोटो आजतक)
  • 4/5

बुजुर्ग सलीम ने बताया कि उसके दोनों पोतों साहिल और राहिल को कबूतर पालने का शौक है. चार साल पहले दोनों पोते 800-800 रुपयों के पांच जोड़ी कबूतर खरीदकर लाए थे. जिनके बच्चे होने के बाद ये बढ़कर 143 हो गए थे. जिनमें 140 चोरी हो गए. इनमें एक कबूतर के पैरों में चांदी की पाजेब भी पहनाई हुई थी. 

घर की छत से 140 कबूतर चोरी (फोटो आजतक)
  • 5/5

पीड़ित परिवार ने सीकर के उद्योग नगर थाने में मामला दर्ज करवाया. एसआई कंचन ने बताया कि फतेहपुर रोड स्थित चूरू रेलवे लाइन के पास आनंद नगर निवासी सलीम  ने मामला दर्ज करवाया है कि 31 दिसंबर कि रात को उनके घर से अज्ञात व्यक्तियों द्वारा 140 कबूतरों चुरा लिया गया. साथ ही घर में रखें 50 हजार रुपये चोरी का मामला दर्ज करवाया है.