scorecardresearch
 
साइबर क्राइम

पुणे: 60 साल की महिला का बना फ्रेंड, iphone देने का लालच देकर खाते से उड़ा लिए 4 करोड़

online fraudsters
  • 1/5

सोशल मीड‍िया पर 5 महीने पहले बने दोस्त ने 60 साल की मह‍िला को ऐसा उलझाया क‍ि कुछ ही महीने में उसके खाते से 3.98 करोड़ रुपये चले गए. मह‍िला को जब इस बात का पता चला तो गुरुवार को यह मामला पुल‍िस के पास पहुंचा. यह वाकया महाराष्ट्र के पुणे ज‍िले का है. 

online fraudsters
  • 2/5

पीटीआई की खबर के अनुसार, पुणे शहर में 60 साल की यह मह‍िला एक प्राइवेट फर्म में सीन‍ियर एक्जीक्यूट‍िव पोस्ट पर है. कुछ ही महीने में मह‍िला के खाते से 27 अलग-अलग अकाउंट में 207 ट्रांजेक्शन हुए ज‍िसमें मह‍िला के 3.98 करोड़ रुपये न‍िकल गए.

online fraudsters
  • 3/5

सायबर सेल के इंस्पेक्टर अंकुश च‍िंतामन ने बताया क‍ि अप्रैल 2020 में मह‍िला के पास सोशल मीड‍िया के माध्यम से ब्र‍िटेन से एक फ्रेंड र‍िक्वेस्ट आई. अगले 5 महीने में उस शख्स ने मह‍िला को कॉन्फ‍िडेंस में ल‍िया. एक द‍िन उस शख्स ने मह‍िला से कहा क‍ि बर्थडे ग‍िफ्ट के रूप में उसके पास उसने एक आईफोन भेजा है.

online fraudsters
  • 4/5

स‍ितंबर में कस्टम क्ल‍ियरेंस के नाम पर इस शख्स ने मह‍िला से पैसे वसूले और उससे कहा क‍ि पैकेट में ज्वैलरी और फॉरेन करेंसी है. बाद में उसे पता चला क‍ि उसके खाते का इस्तेमाल कर करीब 3 करोड़ 98 लाख 75 हजार 500 की रकम  निकाल ली गई है. 

online fraudsters
  • 5/5

सायबर सेल पुल‍िस स्टेशन में यह मामला आईपीसी और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट की सुसंगत धाराओं के तहत दर्ज कर ल‍िया गया है. अब इस मामले की जांच हो रही है.