scorecardresearch
 

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. मंत्री भी इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं. पश्चिम बंगाल और असम के चुनाव से लौटे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बंगाल और असम प्रचार कर लौटे थे अर्जुन मुंडा
  • दिल्ली लौटने पर कराया था कोरोना टेस्ट 

देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. इस दौरान नेताओं की इन राज्यों में दौड़ जारी रही. वहीं केंद्रीय मंत्री अर्जुन मंडा भी पश्चिम बंगाल और असम के विधानसभा चुनाव में व्यस्त रहे. इस बीच वे दिल्ली वापस लौटे और कुछ बैचेनी होने पर उन्होंने कोरोना की जांच कराई, जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए.

जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कोराना संक्रमित होने की जानकारी दी. केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर लिखा है कि पिछले कुछ दिनों से मैं लगातार बंगाल और असम के विधानसभा चुनाव में व्यस्त रहा. कल ही बंगाल से दिल्ली लौटा हूं. कुछ बैचेनी महसूस करने के कारण मैंने कोविड जांच कराई. रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हाल के दिनों में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं. वो अपनी जांच कराएं और सजग रहें.

देश में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामले 
बुधवार को कोरोना वायरस के जो आंकड़े आए, उन्होंने हर किसी को हैरान कर दिया. देश में बीते 24 घंटे में कुल 1.15 लाख केस दर्ज किए गए, जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा था. पिछले तीन दिन में ये दूसरी बार हुआ, जब केस एक लाख से अधिक आए.

भारत में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या अब साढ़े 8 लाख के करीब पहुंच गई है. सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से सामने आए, जहां 56 हजार केस दर्ज किए गए. जबकि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, गुजरात और कर्नाटक जैसे राज्यों में भी बीते कुछ वक्त के सबसे अधिक केस दर्ज किए गए हैं.

बता दें कि पंजाब के अलावा दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश जैसे शहरों में नाइट कर्फ्यू लग चुका है. महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में तो नाइट कर्फ्यू के साथ वीकेंड लॉकडाउन भी लागू किया जा रहा है. दिल्ली में बीते दिन ही नाइट कर्फ्यू की शुरुआत हुई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें