scorecardresearch
 

मुलायम सिंह यादव को हुआ कोरोना, डॉक्टरों की निगरानी में हैं UP के पूर्व CM

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं. समाजवादी पार्टी की ओर से बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी गई है.

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो) समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को हुआ कोरोना
  • डॉक्टरों की निगरानी में हैं समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम
  • मुलायम सिंह यादव में कोरोना के एक भी लक्षण नहीं हैं: समाजवादी पार्टी

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं. समाजवादी पार्टी की ओर से बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी गई है.

पार्टी की ओर से ट्वीट किया गया कि मुलायम सिंह यादव की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के उपरांत चिकित्सकों की देख रेख जारी है. फिलहाल उनमें कोरोना के एक भी लक्षण नहीं हैं. मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गई हैं. सांस लेने में दिक्कत के बाद उन्होंने जांच कराई थी. मुलायम सिंह यादव और साधना गुप्ता को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि माननीय नेताजी का स्वास्थ्य स्थिर है. कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें गुरुग्राम के मेदांता में भर्ती कराया गया है. हम वरिष्ठ डॉक्टरों के निरंतर संपर्क में हैं. 

80 साल के हो चुके मुलायम सिंह को अक्सर पेट में दर्द की शिकायत भी रहती है. हाल के दिनों में कई बार वो अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं. इसी साल मई में उनकी तबीयत बिगड़ गई थी. पेट में दर्द की शिकायत के बाद उनको मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. 

वहीं, पिछले साल दिसंबर महीने में भी मुलायम सिंह को पेट में शिकायत के बाद मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इससे भी पहले नवंबर-2019 में मुलायम सिंह यादव को लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जून-2019 में भी उनकी तबीयत बिगड़ गई थी और उनको गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. उस वक्त उनको यूरिनरी रिटेंशन की शिकायत बताई गई थी.

देखें: आजतक LIVE TV

पीएल पुनिया भी कोरोना पॉजिटिव

वहीं, यूपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया को भी कोरोना हो गया है. उन्हें गाजियाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पीएल पुनिया राज्यसभा के सांसद हैं. हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अनुज अग्रवाल ने बताया कि हाल ही में पीएल पुनिया छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे और वहां उन्हें कोरोना वायरस संक्रमण के शुरुआती लक्षण आने पर टेस्ट किया गया जो पॉजिटिव आया. दिल्ली आकर उन्होंने राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भी अपना कोविड-19 टेस्ट कराया, जो पॉजिटिव आया. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें