scorecardresearch
 

गिरावट के बाद दिल्ली में कोरोना मामले फिर हजार पार, 24 घंटे में 1032 नए केस

दिल्ली में कोरोना मामलों में गिरावट का दौर थमा है. एक बार फिर राजधानी में कोरोना के मामले हजार पार हार गए हैं. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1032 मामले सामने आ गए हैं. राहत की बात ये है कि किसी की भी मौत नहीं हुई है. लेकिन संक्रमण दर में मामूली इजाफा देखने को मिला है.

X
दिल्ली कोरोना अपडेट दिल्ली कोरोना अपडेट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में कल आए थे 970 मामले
  • राजधानी में फिर बढ़ी टेस्टिंग रफ्तार

दिल्ली में कोरोना मामलों में गिरावट का दौर थमा है. एक बार फिर राजधानी में कोरोना के मामले हजार पार हार गए हैं. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1032 मामले सामने आ गए हैं. राहत की बात ये है कि किसी की भी मौत नहीं हुई है. लेकिन संक्रमण दर में मामूली इजाफा देखने को मिला है. अभी राजधानी का पॉजिटिविटी रेट 3.64% पर पहुंच गया है.

वैसे मामलों में इजाफा देखने को मिला है तो टेस्टिंग भी ज्यादा कर दी गई है. पिछले दिनों में जो टेस्टिंग 15 हजार के करीब पहुंच गई थी, अब वो आंकड़ा फिर 30 हजार के करीब दर्ज हो रहा है. पिछले 24 घंटे में 28386 कोरोना टेस्ट किए गए हैं. कल दिल्ली में कोरोना के 970 मामले दर्ज हुए थे. वैसे मामलों में कुछ कमी देखने को मिल रही है, लेकिन सरकार अभी ढील देने के मूड में नहीं है. मास्क अनिवार्य रहने वाला है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी सख्ती से किया जाएगा. इसके अलावा टेस्टिंग और ट्रेस पर भी पूरा जोर रहने वाला है. 

वैसे दिल्ली में कोरोना मामले जरूर थोड़े कम होने जरूर हुए हैं लेकिन दूसरे राज्यों में स्थिति धीरे-धीरे बदल रही है. महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल में कोरोना मामले फिर बढ़ने लगे हैं. केंद्र सरकार की तरफ से पहले ही उन राज्यों को हिदायत दी जा चुकी है जहां पर मामले बढ़ रहे हैं. कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक की थी. उस बैठक में कोरोना की वर्तमान स्थिति पर तो चर्चा हुई ही, इसके अलावा बच्चों के टीकाकरण पर भी जोर दिया गया.

जानकारी के लिए बता दें कि गुरुवार को देश में कोरोना के 2827 नए केस आए हैं. वहीं, 24 संक्रमित लोगों की मौत हुई है. आज दर्ज किए गए केस कल के मुकाबले 2.4 फीसदी कम हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें