scorecardresearch
 

Corona Vaccine: मोदी और उनके मंत्री कब लगवाएंगे वैक्सीन, राजनाथ सिंह ने दिया जवाब

आजतक के 'सीधी बात' कार्यक्रम में आए देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस बात का जवाब दिया कि प्रधानमंत्री मोदी और अन्य मंत्री कोरोना वैक्सीन कब लगवाएंगे.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कई अहम सवालों के जवाब दिए. (फाइल फोटो) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कई अहम सवालों के जवाब दिए. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजनाथ ने यह भी बताया कब वह खुद को वैक्सीन लगवाएंगे
  • 16 जनवरी से देश में शुरू हो चुका है वैक्सीनेशन अभियान
  • पीएम मोदी के नेतृत्व की जितनी सराहना की जाए कम है: रक्षा मंत्री

विश्वभर के देशों में कोरोना संकट से निपटने के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. भारत में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का आगाज हुआ. एकतरफ दुनिया के अन्य देशों में जहां राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और अन्य राजनीतिक हस्तियों को कोरोना वैक्सीन की खुराक पहले दी जा रही है, वहीं भारत में पहले स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वॉरियर्स को कोरोना की वैक्सीन पहले लगाई जा रही है.

आजतक के 'सीधी बात' कार्यक्रम में आए देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस बात का जवाब दिया कि प्रधानमंत्री मोदी और अन्य मंत्री कोरोना वैक्सीन कब लगवाएंगे. राजनाथ सिंह ने देश के वैज्ञानिकों को बधाई दी और कहा कि इतनी जल्दी इन लोगों ने वैक्सीन तैयार कर ली.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने समय-समय पर वैज्ञानिकों को वैक्सीन के लिए प्रोत्साहित करते रहे हैं. जहां तक हम लोगों के वैक्सीनेशन का प्रश्न है. मैं समझता हूं कि कोविड-19 के हमारे फ्रंट वॉरियर्स का वैक्सीनेशन जब पूरा हो जाएगा. पचास साल के ऊपर के लोगों के वैक्सीनेशन का प्रॉसेस जब शुरू होगा, उस समय हम, राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वाले लोग भी वैक्सीन लगवाएंगे.

वरिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला ने कहा कि विदेशों में पहले राजनीति हस्तियों को वैक्सीन लग रही है लेकिन हमारे देश में ऐसा नहीं हो रहा है. क्या आपको नहीं लगता कि वैक्सीन के प्रति विश्वास बढ़ाने के लिए नेताओं को पहले वैक्सीन लगवानी चाहिए थी. इस पर राजनाथ सिंह ने कहा कि ''नहीं, मैं समझता हूं देश की जनता इसे इस रूप में नहीं लेगी. क्योंकि फाइलन ट्रायल हो चुका है. देश के वैज्ञानिकों ने और चिकित्सकों ने ट्रायल किया है. मैं समझता हूं कि जनता को देश के वैज्ञानिकों और चिकित्सकों पर भरोसा है.और हम लोग भी जनता को आश्वस्त कर रहे हैं.'' उन्होंने कहा कि, कोविड-19 की चुनौती का सामना देश की जनता ने पीएम मोदी के नेतृत्व में जिस तरह से किया जाए उसकी जितनी सराहना की जाए कम है.

देखें-आजतक LIVE TV

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×