scorecardresearch
 

गौतमबुद्ध नगर: कोरोना से जूझते मरीजों को तीनों प्राधिकरण अपने-अपने एरिया में उपलब्ध कराएंगे ऑक्सीजन

कोरोना की बढ़ती रफ्तार और ऑक्सीजन की जरूरत को लेकर गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है. अब नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और यमुना प्राधिकरण अपने-अपने एरिया में ऑक्सीजन उपलब्ध कराएंगे. 

कोरोना संक्रमितों को तीनों प्राधिकरण अपने-अपने एरिया में उपलब्ध कराएंगे ऑक्सीजन कोरोना संक्रमितों को तीनों प्राधिकरण अपने-अपने एरिया में उपलब्ध कराएंगे ऑक्सीजन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हरिद्वार से ऑक्सीजन सप्लाई के लिए किया जा रहा संपर्क
  • व्यक्तिगत तौर पर किसी को उपलब्ध नहीं कराया जाएगा सिलेंडर 
  • आवश्यकता के अनुसार लोगों को दी जाएगी ऑक्सीजन 

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. इसे लेकर नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और यमुना प्राधिकरण अपने-अपने क्षेत्र में आने वाली सोसोइटी को ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराने पर विचार कर रहे हैं.

जिला प्रशासन ने तीनों प्राधिकरण से कहा है कि वह आरडब्लूए से समन्वय स्थापित करके यह तय करें कि किन-किन इलाकों में किन-किन सोसाइटी में आइसोलेशन सेंटर हैं या होम क्वारंटाइन के दौरान किस मरीज को ऑक्सीजन की आवश्यकता है. आरडब्लूए की रिक्वेस्ट के बाद अथॉरिटी यह तय करेगी, किसे कितने ऑक्सीजन सिलेंडर या रिफिल मुहैया करानी है.

हरिद्वार स्थित BHEL प्लांट से किया जा रहा संपर्क
जिला प्रशासन ने ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली वाली कई कंपनियों से बैठक की है, जिसमें जल्द ही सकारात्मक परिणाम आने की उम्मीद है. नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ऋतु महेश्वरी ने बताया कि प्राधिकरण हरिद्वार स्थित BHEL प्लांट से ऑक्सीजन सप्लाई के लिए लगातार संपर्क में है. उन्होंने साफ किया कि प्राधिकरण जो भी निर्णय लेगा वह आरडब्ल्यूए के माध्यम से लिया जाएगा. व्यक्तिगत तौर पर किसी को सिलेंडर उपलब्ध नहीं कराया जाएगा.

जिलाधिकारी ने लिखा कंपनी को पत्र 
गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाली कंपनी को पत्र भी लिखा है. इसमें कहा गया है कि गौतम बुद्ध नगर को गाजियाबाद के मुकाबले आधी से भी कम ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है. डीएम ने जिले के 9 अस्पतालों की सूची कंपनी को भेजकर रोजाना कम से कम 675 डी-टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति करने के लिए कहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें