scorecardresearch
 
कोरोना

अमेरिका में कोरोना से भयानक तबाही, 24 घंटे में 4400 मौतें

america coronavirus
  • 1/5

अमेरिका में कोरोना वायरस से तबाही थम नहीं रही है. जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के डेटा के मुताबिक, सोमवार शाम से लेकर मंगलवार की शाम तक अमेरिका में करीब 4470 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई. लॉस एंजिल्स में स्थिति इतनी खराब हो गई है कि हॉस्पिटल में नए मरीजों के लिए जगह नहीं बची है. 

(फोटोज- AFP)

america coronavirus
  • 2/5

अब तक अमेरिका में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 3,89,000 को पार कर गई है. सिर्फ जनवरी 2021 में अमेरिका में कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 34,502 हो गई है. साथ ही हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना मरीज और एक्टिव कोरोना केस की संख्या भी रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है.

america coronavirus
  • 3/5

सिर्फ मंगलवार को अमेरिका में 2 लाख 30 हजार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, वहीं, हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना मरीजों की संख्या 1,31,000 से अधिक हो गई है.
 

america coronavirus
  • 4/5

थैंक्सगिविंग और क्रिसमस फेस्टिवल की वजह से अमेरिका में लाखों लोगों ने ट्रैवल किया और एक-दूसरे के परिवारों से भी मुलाकातें कीं. एक्सपर्ट का कहना है कि इसी वजह से देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं.  

america coronavirus
  • 5/5

वहीं, दुनिया में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 9 करोड़ 20 लाख को पार कर गई है. जबकि दुनियाभर में 19 लाख 70 हजार से अधिक लोगों की कोरोना से मौत हो गई है.