scorecardresearch
 
कोरोना

दूसरी ही नहीं, कोरोना वायरस की तीसरी लहर भी आएगी, एक्सपर्ट की चेतावनी

Coronavirus
  • 1/5

कोरोना वायरस एक्सपर्ट ने महामारी की तीसरी लहर की चेतावनी दी है. हालांकि, दुनिया में अब तक यह पहचानने के लिए स्पष्ट नियम नहीं हैं कि किस स्थिति में कोरोना के मामले बढ़ने को एक नई लहर कहा जाए. वहीं, ब्रिटेन के एडिनबर्ग यूनिवर्सिटी में संक्रामक रोगों के प्रोफेसर मार्क वूलहाउस ने कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर बिल्कुल संभव है. 

Mark Woolhouse
  • 2/5

independent.co.uk की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटिश कोरोना एक्सपर्ट मार्क वूलहाउस का कहना है कि लॉकडाउन से कोरोना खत्म नहीं होता, बल्कि समस्या थोड़ी आगे बढ़ जाती है. बता दें कि ब्रिटेन में दोबारा कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं और फिर से देश में नेशनल लॉकडाउन का खतरा पैदा हो गया है. 

Coronavirus
  • 3/5

प्रोफेसर मार्क वूलहाउस का कहना है कि नजदीकी आपदा को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाने चाहिए ताकि फिलहाल संक्रमण कम हो जाए, लेकिन इससे वायरस भागता नहीं है. बीबीसी वन के एक शो में भाग लेते हुए प्रोफेसर ने ब्रिटेन के संदर्भ में कहा कि पिछले आकलन में भी सितंबर में दोबारा लॉकडाउन की जरूरत बताई गई थी. 

Coronavirus
  • 4/5

जब प्रोफेसर मार्क वूलहाउस से पूछा गया कि क्या कोरोना की तीसरी लहर भी आएगी, उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल संभव है. उन्होंने कहा कि अगर लगता है कि अगले 6 या 12 महीने में वैक्सीन नहीं आ रही है तो हमें वैकल्पिक रास्ते तलाशने की जरूरत होगी, जैसे कि बड़ी आबादी के लिए टेस्टिंग की व्यवस्था वगैरह.

Coronavirus
  • 5/5

ब्रिटिश कोरोना वायरस एक्सपर्ट ने कहा कि हाल के समय में यूनिवर्सिटी में कोरोना वायरस के काफी मामलों का आना पूर्वानुमान के मुताबिक ही है. बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस से 4 लाख 34 हजार लोग ही संक्रमित हुए हैं, लेकिन 41 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है.