scorecardresearch
 
यूटिलिटी

एक महीने में दोगुना से ज्यादा हुआ पैसा, एयरफोर्स से मिले ऑर्डर के दम पर इस शेयर ने किया कमाल

कई शेयरों में कमाल की तेजी
  • 1/6

शेयर बाजार इन दिनों अपने ऐतिहासिक लेवल पर चल रहा है. ऐसे में कई शेयरों में कमाल की तेजी दिख रही है. ऐसा ही एक शेयर है जेन टेक्नोलॉजीज (Zen Technologies) का जिसने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. जेन टेक्नोलॉजी के शेयर का दाम एक महीने में दोगुना से ज्यादा हो गया और यह 89.35 रुपये से बढ़कर 205.05 रुपये तक पहुंच गया. (फाइल फोटो)

 CUAS की सप्लाई का ऑर्डर
  • 2/6

यानी एक महीने में इस शेयर में 129 फीसदी की जबरदस्त तेजी आई है. इस कंपनी को एयरफोर्स से 155 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है, जिसके बाद इस शेयर में शानदार तेजी आई है. इसे काउंटर अनमैन्ड एयरक्रॉफ्ट सिस्टम्स (CUAS) की सप्लाई का ऑर्डर मिला है. इस हफ्ते यह शेयर लगातार तेजी में रहा और कई दिन अपर सर्किट लगाना पड़ा.(फाइल फोटो: Zen Technologies)

अपर सर्किट लगाना पड़ा
  • 3/6

बुधवार को बीएसई पर यह शेयर 195.30 रुपये पर पहुंच गया और इसमें 5 फीसदी का अपर सर्किट लगाना पड़ा. इसके बाद शुक्रवार को इस शेयर में फिर से पांच फीसदी का अपर सर्किट लग गया और यह 205.05 रुपये पर पहुंच गया. कंपनी को एयरफोर्स का यह ऑर्डर 12 महीने में पूरा करना है. (फाइल फोटो)

Zen को एंटी ड्रोन में पहला बड़ा ऑर्डर
  • 4/6

कंपनी ड्रोन सोल्युशन्स, कॉम्बैक्ट ट्रेनिंग सेंटर, लाइव रेंजेज, लाइव सिमुलेशन जैसे डिफेंस के कारोबार में हैं. कंपनी ने कहा, 'एंट्री ड्रोन स्पेस में जेन टेक्नोलॉजीज में यह पहला बड़ा ऑर्डर मिला है और कंपनी को यह पूरा भरोसा है कि निकट भविष्य में उसे और भी बड़े ऑर्डर मिलेंगे.' करीब 1,630.35 करोड़ रुपये की बाजार पूंजी के साथ इस शेयर में इस साल की शुरुआत से अब तक 129 फीसदी और पिछले 12 महीने में 186 फीसदी की तेजी आई है. (फाइल फोटो: Zen Technologies) 

402 करोड़ रुपये का ऑर्डर बुक
  • 5/6

एक सितंबर 2021 तक कंपनी के पास 402.6 करोड़ रुपये का ऑर्डर बुक था, जबकि 30 जून 2021 तक यह सिर्फ 191.6 करोड़ रुपये का था. MarketsMojo के अनुसार, कंपनी का डेट-इक्विटी अनुपात बहुत कम -0.09  है. जून 2021 की तिमाही में कंपनी को 34 लाख रुपये का घाटा हुआ है. (फाइल फोटो)

 वैल्युएशन काफी महंगा माना जा रहा
  • 6/6

कंपनी ने इसके पहले पांच तिमाहियों में नेगेटिव तिमाही नतीजे दिखाए हैं. इसका रिटर्न ऑन एसेट (ROE) 1.5 और प्राइस टु बुक वैल्यू (PBV) 5.4 है, जिसकी वजह से इसका वैल्यूएशन काफी महंगा माना जा रहा है. वैसे भी किसी शेयर के पिछले प्रदर्शन से आगे भी बेहतर प्रदर्शन की गारंटी नहीं होती. इसलिए हमारी सलाह है कि जेन टेक्नोलॉजीज या ऐसे किसी भी शेयर में निवेश किसी सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह के बाद ही करें. (फाइल फोटो) (www.businesstoday.in/ के इनपुट के साथ)