scorecardresearch
 
यूटिलिटी

बचत खाते पर 'खास' लोगों को 7 फीसदी का ब्याज, ये बैंक फ्री में दे रहा ढेरों ऑफर

बचत खाते पर ज्यादा ब्याज
  • 1/7

बचत खाते पर ज्यादा ब्याज
एक तरफ अधिकतर बैंक बचत खाते पर ब्याज दर में कटौती कर रहे हैं, वहीं इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (ईएसएफबी) ने एक खास वर्ग के लिए बड़ा ऑफर लॉन्च किया है. इस ऑफर में बचत खाते की ब्याज दर ही ज्यादा नहीं है, बल्कि अन्य कई खास तोहफे भी हैं.

सात प्रतिशत ब्याज दर
  • 2/7

सात प्रतिशत ब्याज दर
दरअसल, इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (ईएसएफबी) ने सात प्रतिशत ब्याज दर के साथ महिलाओं के लिये 'ईवा' बचत खाता शुरू करने की घोषणा की है. मतलब ये कि बैंक के बचत खाते में पैसे रखने पर सात फीसदी की दर से ब्यज मिलेगा. ये सिर्फ महिला वर्ग के लिए है. 

बैंक ने क्या कहा
  • 3/7

बैंक ने क्या कहा
बैंक ने एक बयान में कहा कि ईवा एक अद्वितीय बचत खाता है. यह स्वास्थ्य, धन और समृद्धि जैसे हर पहलू में भारतीय महिलाओं की भलाई की कोशिश करता है.
 

मिलेंगी ये सुविधाएं
  • 4/7

मिलेंगी ये सुविधाएं
यही नहीं, बचत खाते वाली महिला ग्राहकों को बैंक डॉक्टरों, स्त्रीरोग विशेषज्ञ और मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ मुफ्त स्वास्थ्य जांच व असीमित टेली-परामर्श भी प्रदान करता है.
 

गोल्ड लोन में भी छूट 
  • 5/7

गोल्ड लोन में भी छूट 
इसके अलावा यह पीएफ छूट और महिला ग्राहकों के लिये गोल्ड लोन की दरों में छूट प्रदान करता है. बैंक ने महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना को नया ब्रांड एंबेसडर घोषित किया है.
 

आरबीआई ने लगाया था प्रतिबंध
  • 6/7

आरबीआई ने लगाया था प्रतिबंध
इसी महीने के शुरुआती हफ्ते में भारतीय रिजर्व बैंक ने इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक पर लगे सभी प्रतिबंधों को हटा दिया था. इसमें नई शाखा खोलने पर भी प्रतिबंध था. अब इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक नई शाखा खोल सकता है. 

ऑपरेशन सितंबर 2016 में शुरू हुआ था
  • 7/7

ऑपरेशन सितंबर 2016 में शुरू हुआ था
प्रतिबंध हटाए जाने से बैंक को कारोबार बढ़ाने में भी मदद मिलेगी. बता दें कि इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक का ऑपरेशन सितंबर 2016 में शुरू हुआ था. वहीं, लिस्टिंग इसी साल यानी 2020 में हुई है.