scorecardresearch
 
यूटिलिटी

ऐसे एक क्लिक में चेक करें आपको CAMS, Chemcon का IPO मिला या नहीं?

CAMS Chemcon IPO share allotment status
  • 1/7

भारतीय शेयर बाजार में एक के बाद एक IPO के जरिये कंपनियों की लिस्टिंग हो रही हैं. इस कड़ी में 21 सितंबर से 23 सितंबर के बीच CAMS और Chemcon स्पेशिएलिटी केमिकल का आईपीओ ओपन हुआ था. 

listing date
  • 2/7


केमकॉन स्पेशिएलिटी केमिकल और कंप्यूटर एज मैनेजमेंट सर्विसेज (CAMS) के शेयर बीएसई और एनएसई पर 1 अक्टूबर यानी गुरुवार को लिस्ट होंगे. इन दोनों कंपनियों की लिस्टिंग से रिटेल निवेशकों से खासी उम्मीदें हैं.

Chemcon IPO Allotment Details
  • 3/7


दरअसल CAMS और केमकॉन स्पेशिएलिटी केमिकल्स के आईपीओ को निवेशकों को शानदार रेस्पांस मिला. अब दोनों कंपनियों के आईपीओ के शेयर का अलॉटमेंट फाइनल होने वाला है. 

ipo allotment status
  • 4/7


अगर आपने भी इन दोनों कंपनियों में IPO के लिए आवेदन किया है तो फिर आसानी से घर बैठे चेक कर सकते हैं कि आपको शेयर अलॉट हुआ या नहीं. आईपीओ अलॉटमेंट जानने की प्रक्रिया बेहद आसान है. 

IPO Allotment check process
  • 5/7

सबसे पहले आप (बीएसई की वेबसाइट) इस लिंक को https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx
क्लिक करें. उसके बाद ड्रॉपडाउन में इश्यू का नाम डालना होगा, मसलन कंम्यूटर एज मैनेजमेंट सर्विसेज या CAMS, फिर नीचे के बॉक्स में अपना एप्लीकेशन नंबर और उसके नीचे के बॉक्स में अपना PAN नंबर डालें. IPO से जुड़ी जानकारी आपके सामने होंगी. 

ipo size
  • 6/7

गौरतलब है कि कंप्यूटर एंड मैनेजमेंट सर्विसेज (CAMS) का आईपीओ इश्यू ऑफर साइज से करीब 47 गुना सब्सक्राइब हुआ. वहीं केमकॉन स्पेशिएलिटी केमिकल्स का आईपीओ इश्यू ऑफर साइज से 149.3 गुना सब्सक्राइब हुआ. 

कैम्स का बड़ा आईपीओ
  • 7/7


कैम्स का 2,242 करोड़ रुपये का इश्यू वित्त वर्ष 2020-21 में अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ था. कैम्स ने अपने इश्यू के लिए 1,229-1,230 रुपये का प्राइस बैंड रखा गया. जबकि केमकॉन के इश्यू के लिए 338-340 रुपये का प्राइस बैंड रखा गया था.