scorecardresearch
 
यूटिलिटी

Bank Holidays July: 15 दिन बैंक रहेंगे बंद, देखें हॉलिडे कैलेंडर

जुलाई में बैंक बंद
  • 1/7

अगर अगले महीने यानी जुलाई में आपको बैंकिंग से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो अभी से अलर्ट हो जाएं, क्योंकि जुलाई में अलग-अलग त्योहारों-साप्ताहिक छुट्टियों की वजह से 15 दिन तक बैंक बंद रहेंगे. RBI के मुताबिक रथयात्रा, भानु जयंती, बकरीद जैसे त्योहारों के कारण जुलाई में 15 दिन बैंक बंद रहेंगे. (Photo: File)
 

 4 जुलाई से छुट्टी की शुरुआत
  • 2/7

जुलाई में छुट्टी की शुरुआत 4 जुलाई से होगी. 4 जुलाई को रविवार है और इस दिन देशभर में बैंक बंद रहेंगे. 10 जुलाई को महीने का दूसरा शनिवार है, और 11 जुलाई रविवार है, जिस वजह से बैंक बंद रहेंगे. (Photo: File)

12 जुलाई (सोमवार) को रथयात्रा
  • 3/7


12 जुलाई (सोमवार) को रथयात्रा त्योहार के कारण भुवनेश्वर और इम्फाल में बैंक बंद रहेंगे. 13 जुलाई (मंगलवार) को भानु जयंती की वजह से गंगटोक में बैंक बंद रहेंगे. (Photo: Getty Images)

देश के अलग-अलग हिस्सों में बैंक बंद
  • 4/7

14 जुलाई (बुधवार) को दुरुकपा तेस्ची त्योहार के कारण गंगटोक में बैंक बंद रहेंगे. 16 जुलाई (शुक्रवार) को देहरादून में हरेला त्योहार की वजह से बैंक बंद रहेंगे. 17 जुलाई (शनिवार) को खर्ची पूजा के कारण अगरतला-शिलांग में बैंक बंद रहेंगे. (Photo: Getty Images)

18 जुलाई को रविवार
  • 5/7


18 जुलाई को रविवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे. 19 जुलाई (सोमवार) को Guru Rimpoche Thungakar Tshechu के मौके गंगटोक में बैंक बंद रहेंगे. (Photo: Getty Images)

 21 जुलाई को बकरीद
  • 6/7

20 जुलाई (मंगलवार) को बकरीद के कारण जम्मू, श्रीनगर और त्रिवेंद्रम के बैंक बंद रहेंगे. 21 जुलाई को बकरीद है, जिसके कारण बैंक बंद रहेंगे. (बकरीद पर अगरतला, अहमदाबाद, बेंगलुरू, भोपाल, चंडीगढ़, चेन्नई, कोलकाता, देहरादून, गुवाहाटी, हैदराबाद, पटना, रायपुर, दिल्ली, पणजी और रांची में बैंक बंद रहेंगे) 

25 जुलाई के बाद लगातार कामकाज
  • 7/7

24 जुलाई को महीने का चौथा शनिवार है, जिस वजह से बैंक बंद रहेंगे. वहीं 25 जुलाई को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे.