scorecardresearch
 
यूटिलिटी

अक्षय तृतीया पर सस्ता सोना खरीदने का मौका, घर बैठे उठाएं ऑफर्स के फायदे

अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना शुभ
  • 1/8

इस बार 14 मई को अक्षय तृतीया है. भारतीय परंपरा में अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदना शुभ माना जाता है. लेकिन कोरोना महामारी की वजह से बाजारों में सन्नाटा पसरा है. पिछले साल भी अक्षय तृतीया के मौके पर देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से दुकानों पर ताला लटका हुआ था. (Photo: File)

लॉकडाउन से दुकानें बंद
  • 2/8

दरअसल, इस साल अक्षय तृतीया के मौके पर दिल्ली-महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध हैं. ज्वेलरी की दुकानें बंद हैं. ऐसे में अगर आप अक्षय तृतीया के मौके पर सोना खरीदने चाहते हैं, तो ऑनलाइन बेहतर विकल्प हो सकते हैं. (Photo: File)

 सोने की कीमतों में दबाव
  • 3/8

वैसे अक्षय तृतीया से पहले सोने की कीमतों में दबाव देखा जा रहा है. मंगलवार को सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट आई थी, वहीं बुधवार को भी सोना गिरावट के साथ ट्रेड कर रहा है. (Photo: File)

आज का भाव
  • 4/8

फिलहाल दिल्ली में 10 ग्राम 22 कैरेट सोने की कीमत 46,110 रुपये और 24 कैरेट सोने की कीमत 50,110 रुपये है. वहीं मुंबई में 22 कैरेट सोना 44,920 रुपये और 24 कैरेट सोने की कीमत 45,920 रुपये है. दिल्ली में चांदी 71,500 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बिक रही है. (Photo: File)

चांदी 71,882 रुपये प्रति किलोग्राम
  • 5/8


बता दें कि MCX पर मंगलवार को सोना 47,640 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं चांदी 71,882 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी. इससे पहले पिछले साल अक्षय तृतीया पर 10 ग्राम सोने का भाव 46,820 रुपये था. जबकि साल 2019 में 10 ग्राम सोने का भाव 31,726 रुपये था. (Photo: File)

ऑनलाइन खरीदें ज्वेलरी
  • 6/8

आप घर बैठे अक्षय तृतीया के मौके पर गोल्ड ज्वेलरी खरीद सकते हैं. देश की तमाम बड़ी ज्वेलरी कंपनियां ऑनलाइन ज्वेलरी बेच रही हैं. यही नहीं, अक्षय तृतीया के मौके पर ग्राहकों को लुभाने के लिए कई तरह के ऑफर्स मिल रहे हैं. (Photo: File)
 

तनिष्क से लें ऑनलाइन ज्वेलरी
  • 7/8

तनिष्क से लें ऑनलाइन ज्वेलरी
आप टाटा ग्रुप के आभूषण ब्रांड तनिष्क से अक्षय तृतीय पर ऑनलाइन ज्वेलरी खरीद कर सकते हैं. इस मौके पर गोल्ड और डायमंड ज्वेलरी की मेकिंग चार्ज पर 25 फीसदी तक डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है. इस ऑफर का फायदा लेने के लिए आप कंपनी की वेबसाइट www.tanishq.co.in पर जा सकते हैं. (Photo: File)
 

कल्याण ज्वेलर्स
  • 8/8

इसके अलावा कल्याण ज्वेलर्स की वेबसाइट से भी आप घर बैठे अक्षय तृतीया पर ऑनलाइन ज्वेलरी खरीद सकते हैं. कंपनी इस मौके पर 15 हजार रुपये से ज्यादा की ज्वेलरी खरीदने पर कई बैंकों के कार्ड से भुगतान पर 5 फीसदी की छूट दे रही है. (Photo: File)