scorecardresearch
 

शेयर बाजार: रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ निफ्टी, सेंसेक्स भी 37880 के पार

शेयर बाजार ने रिकॉर्ड स्तर पर शुरुआत करने के बाद यह बंद भी रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच कर हुआ है. इस तरह इस हफ्ते भी बाजार में रिकॉर्ड लेवल का प्रदर्शन जारी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन की रिकॉर्ड स्तर पर शुरुआत करने के बाद शेयर बाजार बंद भी रिकॉर्ड स्तर पर हुआ है. बुधवार को निफ्टी जहां 60.55 अंकों की बढ़ोत्तरी के साथ 11,450.00 के स्तर पर बंद होने में कामयाब हुआ है. निफ्टी नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचकर बंद हुआ है.

वहीं, सेंसेक्स की बात करें तो इसने भी रिकॉर्ड स्तर का आंकड़ा छुआ है. बुधवार को सेंसेक्स 221.76 अंकों की बढ़ोत्तरी के साथ 37,887.56 के स्तर पर बंद होने में कामयाब रहा.

कारोबार खत्म होने के दौरान ओएनजीसी, रिलायंस, सिप्ला और इंफ्राटेल के शेयर टॉप गेनर में शामिल रहे. ओएनजीसी के शेयरों में 3.13 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है. इसके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों ने भी काफी बेहतर प्रदर्शन किया है. कंपनी के शेयर 3.09 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुए हैं.

दूसरी तरफ, लुपिन, मारुति और बीपीसीएल समेत अन्य कई कंपनियों के शेयर निफ्टी-50 पर लाल निशान के नीचे बंद हुए. लुपिन के शेयरों में 5.13 फीसदी की गिरावट देखने को मिली.

इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन शेयर बाजार ने मजबूत शुरुआत की. बुधवार को वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों के बूते घरेलू बाजार मजबूत हुआ.

बुधवार को सेंसेक्स 90 अंकों की बढ़त के साथ 37,756 के स्तर पर कारोबार शुरू करने में कामयाब रहा. वहीं, निफ्टी की बात करें तो इसने 23 अंकों की बढ़त के साथ 11,412 के स्तर पर अपने कारोबार की शुरुआत की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें