scorecardresearch
 

Metro Brands Share: फिर नहीं चला राकेश झुनझुनवाला का जादू, Metro Brands IPO ने किया निराश!

मेट्रो ब्रांड्स (Metro Brands ) के शेयर 500 रुपये के इश्यू प्राइस की तुलना में 12.60% की छूट पर 437 रुपये पर लिस्टिंग की गई है . कपनी ने अपने शेयरों को 485-500 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड में पेश किया.

X
rakesh jhynjhunwala rakesh jhynjhunwala
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मेट्रो ब्रांड्स के आईपीओ से नहीं बना पैसा
  • डिस्काउंट के साथ शेयर बाजार में एंट्री

राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की निवेश वाली फुटवियर रिटेल कंपनी मेट्रो ब्रांड्स (Metro Brands) की शेयर बाजार में बुधवार को एंट्री हुई. लेकिन कमजोर लिस्टिंग की वजह से निवेशकों का पैसा नहीं बना. मेट्रो ब्रांड्स के शेयर 500 रुपये के इश्यू प्राइस की तुलना में 12.60% फीसदी गिरकर 437 रुपये पर लिस्ट हुए. इस शेयर का प्राइस बैंक 485-500 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था. 

दिग्गज निवेशक (Rakesh Jhunjhunwala) की पत्नी रेखा झुनझुनवाला कंपनी की तीसरी सबसे बड़ी शेयरधारक हैं, जिनके पास 14.73 फीसदी हिस्सेदारी है. फर्म का मार्केट कैप बढत के साथ 13,394 करोड़ रुपये हो गया. 

लिस्टिंग के दिन कारोबार के अंत में Metro Brands के शेयर अपने इश्यू प्राइस से 1.33% फीसदी गिरकर 493 रुपये पर बंद हुआ. ऐसे में निवेशकों को लिस्टिंग के दिन निराश होना पड़ा. बता दें, Metro Brands का आईपीओ 10 दिसंबर को ओपन हुआ था और 14 दिसंबर को बंद हुआ. यह IPO 3.64 गुना सब्सक्राइब हुआ था. 

प्रमुख फुटवियर रिटेलर ने शेयर बिक्री के जरिए 1,368 करोड़ रुपये जुटाए. इससे पहले फर्म ने 9 दिसंबर को एंकर निवेशकों से 410 करोड़ रुपये से जुटाया था. इस आईपीओ में QIB के लिए 50 फीसदी हिस्सा आरक्षित,  खुदरा निवेशकों के लिए 35 फीसदी और गैर-संस्थागत निवेशकों (HNI) के लिए 15 फीसदी शेयर आरक्षित थे. 

आईपीओ से जुटाई रकम से कंपनी अपने ब्रांड्स मेट्रो, मोची, वॉकवे और क्रॉक्स के नए स्टोर खोलने के साथ ही कंपनी के दूसरे तरह के कैपिटल एक्सपेंडिचर पर खर्च करेगी. 


मेट्रो ब्रांड्स कंपनी के बारे में

मेट्रो ब्रांड्स के देश भर में कुल 598 स्टोर्स हैं. 1955 में मेट्रो ब्रांड ने मुंबई में अपना पहला स्टोर खोला था. तब से पुरुषों, महिलाओं, यूनिसेक्स प्रोडक्ट्स और बच्चों सहित पूरे परिवार के लिए ब्रांडेड प्रोडक्ट्स की एक बड़ी रिटेल चेन के तौर पर वन-स्टॉप शॉप के रूप में विकसित हुआ है. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें