scorecardresearch
 

Business News Update: बड़ी गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 39 हजार अंक के नीचे

नई दिल्ली | 17 सितंबर 2020, 6:46 PM IST

तीस शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स बृहस्पतिवार को 323 अंक यानी 0.82 प्रतिशत की गिरावट के साथ 38,979.85 अंक पर बंद हुआ. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 88.45 अंक यानी 0.76 प्रतिशत गिरकर 11,516.10 अंक पर बंद हुआ. पढ़ें, बिजनेस जगत की बड़ी खबरें...

शेयर बाजार में गिरावट शेयर बाजार में गिरावट
11:26 PM (1 सप्ताह पहले)

चीन को झटका देने की एक और तैयारी, केवल अमेरिका का इंतजार

Posted by :- Amit kumar Dubey

भारत, जापान, आस्ट्रेलिया और अमेरिका के व्यापारिक समूह बनने से भारतीय निर्यात बढ़ने की उम्मीद है. इस व्यापारिक समूह को लेकर भारत, जापान और आस्ट्रेलिया के बीच बैठक हो चुकी है. इस समूह में जल्द अमेरिका भी शामिल हो सकता है. अगर ऐसा हुआ तो इससे सबसे ज्यादा फायदा भारत को होगा. जबकि चीन को तगड़ा झटका लगेगा.
 

9:59 PM (1 सप्ताह पहले)

कोरोना स्पेशल इंश्योरेंस पॉलिसी की अवधि बढ़ाने पर विचार

Posted by :- Amit kumar Dubey

इंश्योरेंस रेग्युलेटर IRDAI कोरोना स्पेशल इंश्योरेंस पॉलिसी की अवधि बढ़ाने पर विचार कर रहा है. बीमा कंपनियों ने कोरोना कवच समेत कई पॉलिसी लॉन्च की है. वैक्सीन में देरी की वजह से इरडा कोविड-19 से जुड़े बीमा उत्पादों की अवधि बढ़ाने की अनुमति देने पर विचार कर रहा है.

कोरोना कवच इंश्योरेंस
Photo: File
8:48 PM (1 सप्ताह पहले)

शिनच्यांग को लेकर चीन ने किया श्वेत पत्र जारी

Posted by :- Amit kumar Dubey


चीनी राज्य परिषद ने 17 सितंबर को 'शिनच्यांग रोजगार गारंटी' शीर्षक से श्वेत पत्र जारी किया. श्वेत पत्र में कहा गया है कि चीन के शिनच्यांग उइगुर स्वायत्त प्रदेश में रोजगार के अवसर को बढ़ाने के लिए सबसे बड़ी जन-जीवन परियोजना और आधारभूत परियोजना बनाई गई है.  रोजगार संबंधी प्रशिक्षण को लगातार मजबूत किया जा रहा है.
 

7:13 PM (1 सप्ताह पहले)

गुरुवार काो सोने के भाव में बड़ी गिरावट

Posted by :- Amit kumar Dubey

वैश्विक स्तर पर सोने की कीमतों में गिरावट का असर गुरुवार को घरेलू सर्राफा बाजारों में भी देखने को मिला. दिल्ली में सोने की कीमत में 608 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी देखने को मिली. इससे शहर में सोने का भाव 52,463 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रह गया. 
 

5:08 PM (1 सप्ताह पहले)

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को संवारने के लिए 4926 करोड़ होंगे खर्च

Posted by :- Amit kumar Dubey

भारतीय रेलवे और नीति आयोग की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को संवारने के लिए 4926 करोड़ रुपये खर्च करने का ऐलान किया गया है. इसके अलावा देश में 50 रेलवे स्टेशनों को बेहतर बनाने की योजना है. नीति आयोग का कहना है कि निजी भागीदारी से 1 लाख करोड़ रुपये का निवेश आएगा. 
 

4:40 PM (1 सप्ताह पहले)

MSME मंत्रालय का ग्रामीण क्षेत्रों में छोटे उद्योगों को बढ़ावा देने पर फोकस

Posted by :- Amit kumar Dubey

कुछ दिनों पहले सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्यम  मंत्रालय (MSME) ने अगरबत्ती बनाने में रुचि रखने वाले कारीगरों के लिए आर्थिक मदद बढ़ाकर दोगुना करने की घोषणा की थी.इन्हीं प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए मंत्रालय अब दो और योजनाओं के लिए नए दिशानिर्देश लेकर आया है, जिनमें 'पॉटरी एक्टिविटी' और 'मधुमक्खी पालन गतिविधि' शामिल हैं.

3:38 PM (1 सप्ताह पहले)

रुपया 14 पैसे की गिरावट के साथ 73.66 पर बंद

Posted by :- deepak kumar

घरेलू शेयर बाजार में कमजोर रुख के चलते रुपया गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 14 पैसे टूटकर 73.66 के स्तर पर बंद हुआ. दिन के कारोबार के दौरान रुपये ने डॉलर के मुकाबले 73.64 के ऊपरी स्तर और 73.78 के निचले स्तर को देखा. रुपया बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 12 पैसे मजबूत होकर 73.52 पर बंद हुआ था.

3:35 PM (1 सप्ताह पहले)

टोयोटो ने दी सफाई

Posted by :- deepak kumar

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने गुरुवार को कहा कि वह भारतीय बाजार और उसके राष्ट्रीय उद्देश्यों को लेकर पूरी तरह प्रतिबद्ध है. इसके साथ ही कंपनी ने एक बार फिर अपने एक वरिष्ठ अधिकारी के इस दावे का खंडन किया कि टोयोटा ज्यादा टैक्स के चलते भारत में अपने विस्तार को रोक देगी. इनोवा और फॉर्च्यूनर जैसे मॉडलों की बिक्री करने वाली ऑटो निर्माता ने कहा कि उसे भारत की आर्थिक विकास क्षमता में पूरा विश्वास है और वह इस दिशा में योगदान देने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है.
 

12:03 PM (1 सप्ताह पहले)

एसबीआई लोन मामले में अनिल अंबानी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई 

Posted by :- Dinesh Agrahari

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा अनिल अंबानी के खिलाफ एक मामले की सुनवाई अब सुप्रीम कोर्ट करेगा. अनिल अंबानी ने एसबीआई से लिये लोन की पर्सनल गारंटी दी थी और इसलिए एसबीआई ने उनसे यह लोन दिलाने की अपील की है. 

Anil Ambani
10:29 AM (1 सप्ताह पहले)

भारत के प्याज निर्यात बैन पर बांग्लादेश ने जताई चिंता 

Posted by :- Dinesh Agrahari

भारत सरकार द्वारा प्याज निर्यात पर रोक लगाने पर अब बांग्लादेश की सरकार ने आधिकारिक रूप से चिंता जताई है. भारत ने 14 सितंबर को प्याज निर्यात पर रोक लगा दी थी जिसके बाद बांग्लादेश और श्रीलंका में प्याज की कीमतें बढ़ गई हैं. 

Onion
10:02 AM (1 सप्ताह पहले)

इस साल इंडियन इकोनॉमी में आएगी 8.6 फीसदी की गिरावट 

Posted by :- Dinesh Agrahari

अब एक और रेटिंग एजेंसी ने इस साल भारतीय अर्थव्यवस्था में भारी गिरावट का अनुमान लगाया है. स्विट्जरलैंड की ब्रोकरेज संस्था यूबीएस सिक्यूरिटीज ने कहा है कि वित्त वर्ष 2020-21 में भारत की जीडीपी में 8.6 फीसदी की गिरावट आएगी. 

GDP