scorecardresearch
 
बिज़नेस न्यूज़

शिल्पा मेडिकेयर बनाएगी स्पुतनिक-वी वैक्सीन, शेयर में जोरदार 12% का उछाल

शिल्पा मेडिकेयर बनाएगी स्पुतनिक-वी वैक्सीन
  • 1/6

देश में वैक्सीन के प्रोडक्शन को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में अब भारतीय दवा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर स्पुतनिक-वी वैक्सीन बनाने के लिए डॉ रेड्डी लैबोरेटरीज ( Dr Reddys Lab ) के साथ एक समझौता किया है. (Photo: File)

डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज के साथ समझौता
  • 2/6

शिल्पा मेडिकेयर ने सोमवार को शेयर बाजार को बताया कि उसकी शाखा ने रूस की कोविड-19 वैक्सीन स्पुतनिक-वी के विनिर्माण के लिए डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज के साथ समझौता किया है. (Photo: File)

डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज के साथ तीन साल के लिए समझौता
  • 3/6

इसके तहत शिल्पा मेडिकेयर की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक इकाई शिल्पा बायोलॉजिकल प्राइवेट लिमिटेड (SBPL) के माध्यम से डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज के साथ तीन साल के लिए एक बाध्यकारी समझौता किया है, जिसके तहत कंपनी कर्नाटक के धारवाड़ में स्थित अपने एकीकृत बायोलॉजिक्स आरएंडडी एवं विनिर्माण केंद्र से स्पुतनिक-वी वैक्सीन का उत्पादन एवं आपूर्ति करेगी. (Photo: File)
 

हर साल करीब 5 करोड़ वैक्सीन बनाने का लक्ष्य
  • 4/6

फार्मा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर ने कहा कि डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज के रूसी टीके का बडे़ पैमाने पर उत्पादन करेगी. इसके तहत साल भर में करीब 5 करोड़ वैक्सीन बनाने का लक्ष्य रखा गया है. शिल्पा मेडिकेयर ने कहा कि डॉ रेड्डीज एसबीपीएल (SBPL) को स्पुतनिक-वी की तकनीक हस्तांतरित करेगी. (Photo: File)

वैक्सीन में कीमतों में आ सकती है कमी
  • 5/6

अगर स्पुतनिक-वी का निर्माण भारत में होता है तो फिर इसकी कीमतों में कुछ कमी आ सकती है. समझौते के हिसाब से देश के भीतर इस रूसी वैक्सीन की कुल 15 करोड़ वैक्सीन तैयार की जाएंगी. (Photo: File)

शिल्पा मेडिकेयर के शेयरों में जोरदार तेजी
  • 6/6

इस खबर के बाद सोमवार को शिल्पा मेडिकेयर के शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिली. कारोबार के अंत में शिल्पा मेडिकेयर के शेयर एनएसई पर करीब 12 फीसदी उछलकर 509 रुपये पर बंद हुआ. जबकि कारोबार के दौरान शेयर में 13 फीसदी से ज्यादा की उछाल दर्ज की गई थी. (Photo: File)