scorecardresearch
 

कोरोना संकट में कार बिक्री पर मारुति का जोर, अब HDFC बैंक से मिलाया हाथ

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ग्राहकों को लुभाने के लिए कई उपाय कर रही है. इसी के तहत कंपनी ने HDFC बैंक से हाथ मिलाया है.

ICICI के बाद अब HDFC बैंक से मिलाया हाथ ICICI के बाद अब HDFC बैंक से मिलाया हाथ
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अप्रैल में एक भी कार की ब‍िक्री नहीं हुई थी
  • लॉकडाउन की वजह से ठप पड़ा था कारोबार

अगर आप मारुति सुजुकी की कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए कंपनी एक खास ऑफर लेकर आ रही है. दरअसल, बीते दो दिन में मारुति सुजुकी ने देश के दो बड़े निजी बैंक- आईसीआईसीआई और एचडीएफसी के साथ हाथ मिलाया है. इसके तहत कंपनी लोगों को सस्‍ता लोन के साथ ईएमआई पर राहत देने की कोशिश में जुटी है. इसके साथ ही कंपनी कार बिक्री में भी तेजी लाने की कोशिश कर रही है. बता दें क‍ि अप्रैल में लॉकडाउन की वजह से कंपनी की एक भी कार की ब‍िक्री नहीं हुई थी.
 
एचडीएफसी बैंक से मिलाया हाथ

मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने एक बयान में बताया कि हमने एचडीएफसी बैंक के साथ हाथ मिलाया है. हमारी योजनाओं में मासिक किस्त (ईएमआई) का विकल्प शामिल है, जिसके तहत ग्राहक हर साल तीन महीने कम ईएमआई का लाभ उठा सकते हैं. वहीं ग्राहकों के हाथ में आने तक गाड़ी की कुल कीमत का 100 प्रतिशत तक कर्ज ले सकते हैं.

पहले छह महीने कर्ज की किस्त प्रति लाख, प्रति माह 899 रुपये से शुरू हो रही है. इस साझेदारी के बारे में कंपनी के अधिकारी शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि यह उन खरीदारों के लिए फायदेमंद है, जो कोविड-19 महामारी की वजह से नकदी संकट से जूझ रहे हैं. उन्होंने कहा कि नए कार खरीदार कम डाउनपेमेंट से लेकर कम ईएमआई तक के विकल्प चुन सकते हैं.

ICICI बैंक के साथ भी समझौता
इससे पहले मारुति सुजुकी ने मंगलवार को अपने ग्राहकों को बेहतर कर्ज सुविधा उपलब्ध कराने के लिये आईसीआईसीआई बैंक के साथ गठजोड़ किया है. इसके तहत कार खरीदने वालों को मासिक किस्त के मामले में कुछ राहत दी जाएगी. कंपनी के मुताबिक ग्राहकों को शुरू में कम किस्त देने की सुविधा मिलेगी ताकि उन्हें कोविड-19 महामारी के कारण नकदी समस्या से पार पाने में मदद मिले.


ये पढ़ें-मारुति सुजुकी की ICICI बैंक के साथ डील, कम EMI पर कार ऑफर

एचडीएफसी बैंक की तरह आईसीआईसीआई बैंक से लोन की ईएमआई की राशि एक लाख रुपये के कर्ज पर 899 रुपये से शुरू होगी. मारुति सुजुकी के देश भर में 3,000 से अधिक बिक्री केंद्र हैं और आईसीआईसीआई बैंक की शाखाओं की संख्या 5,380 है.  ऐसे में इस पेशकश से उन सभी ग्राहकों को लाभ होगा जो कार खरीदने की योजना बना रहे हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें