scorecardresearch
 
ऑटो

MG हेक्टर की बिक्री पर कोरोना की मार, मई में बिकीं केवल 710 कारें

मई में बिक्री का आंकड़ा
  • 1/6

मई महीने में धीरे-धीरे ही सही ऑटो सेक्टर में थोड़ी रौनक लौटी है. मई में MG Motor इंडिया ने कुल 710 कारों की बिक्री की है. दरअसल कोरोना वायरस की वजह से कार कंपनियां सबसे ज्यादा प्रभावित हुई हैं. 

एमजी हेक्टर की बिक्री घटी
  • 2/6

अप्रैल के मुकाबले मई महीना कार कंपनियों के लिए राहत की खबर लेकर आई है, सोमवार को ऑटोमोबाइल कंपनी MG Motor इंडिया ने अपनी सेल्स रिपोर्ट जारी की है, बिक्री का ग्राफ तेजी से गिरा है. 

अप्रैल में नहीं बिकी थी एक भी SUV
  • 3/6


मई में एमजी मोटर ने भारतीय बाजार में कुल 710 कारें बेची हैं. जबकि कंपनी ने मार्च 2020 में 1,518 यूनिट्स की बिक्री की थी, जिसमें 1,402 यूनिट्स Hector की थीं और 116 यूनिट्स ZS EV की थी.

लॉकडाउन के बीच प्रोडक्शन शुरू
  • 4/6

गौरतलब है कि लॉकडाउन की वजह से मार्च में हलोल मैन्युफेक्चरिंग प्लांट में बंद हुए प्रोडक्शन को MG Motor India ने 30 फीसद मैनपावर के साथ खोल दिया है. कंपनी ने देशभर में करीब 65 फीसद अपने शोरूम और सर्विस सेंटर भी खोल दिए हैं, जहां पर कम मैनपावर के साथ काम हो रहा है. 

बिक्री में गिरावट के पीछे कंपनी का तर्क
  • 5/6

MG Motor का कहना है कि सप्लाई प्रभावित होने के साथ-साथ फाइनेंसिंग की दिक्कतों की वजह से मई में बिक्री का ग्राफ गिरा है. इसके अलावा लॉकडाउन की वजह से लोग कार खरीदने से बच रहे हैं. हालांकि कंपनी को उम्मीद है कि अब धीरे-धीरे स्थिति सुधरेगी. 

हेक्टर की खास डिमांड
  • 6/6

भारत बाजार में एमजी Hector की खास डिमांड है. इस SUV का शानदार लुक है और इसमें दमदार इंजन दिया गया है. अगर कीमत की बात करें तो भारत में MG Hector BS6 डीजल की शुरुआती एक्स-शोरूम प्राइस 13.88 लाख रुपये है.