scorecardresearch
 

Bajaj की धनतेरस पर धूम मचाने की तैयारी, Pulsar के दो मॉडल का लॉन्च आज

Bajaj Auto ने मोटरसाइकिल बाजार में छाने की तैयारी कर ली है. कंपनी अपनी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक Bajaj Pulsar के दो मॉडल लॉन्च करने जा रही है. जानें इनके बारे में...

 Bajaj Pulsar 250 का लॉन्च आज Bajaj Pulsar 250 का लॉन्च आज
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Pulsar 250 की गई नए तरीके से डिजाइन
  • नेकेड स्ट्रीटफाइटर स्टाइल की स्पोर्ट बाइक
  • 6-स्पीड ट्रांसमिशन होने की उम्मीद

स्पोर्ट बाइक पसंद करने वालों में अपनी अलग पहचान रखने वाली बजाज ऑटो की Bajaj Pulsar ने बाजार में छाने की तैयारी कर ली है. इसके 250cc इंजन के दो मॉडल गुरुवार को लॉन्च होने जा रहे हैं.

लंबे समय से हो रहा इंतजार
बजाज ऑटो की Bajaj Pulsar 250 और Bajaj Pulsar 250F का इंतजार लंबे समय से हो रहा है. हाल ही में इसे भारतीय सड़कों पर स्पॉट भी किया गया. कंपनी की Pulsar 250 को बिलकुल नए तरीके से डिजाइन किया गया है. उम्मीद की जा रही है कि ये एक नए इंजन प्लेटफॉर्म पर डेवलप की गई है. अब धनतेरस से ठीक पहले कंपनी इसकी लॉन्चिंग करने जा रही है. इससे उसे फेस्टिव सीजन में बाजार में बढ़त बनाने में मदद मिल सकती है.

Bajaj Pulsar 250 का दमदार इंजन
Pulsar 250 का जो ऑफिशियल टीजर रिलीज हुआ है उसके हिसाब से इसमें 250cc का इंजन होगा. ये 26 PS की मैक्सिमम पावर और 22Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा. इसमें 6-स्पीड का ट्रांसमिशन मिलेगा.

Pulsar 250 और Pulsar 250F में फर्क़
Pulsar 250 और Pulsar 250F के स्पेसिफिकेशन में कोई खास फर्क़ नहीं होने की उम्मीद है. हालांकि दोनों के एक्सटीरियर लुक में काफी अंतर है. Pulsar 250 का लुक जहां नेकेड स्ट्रीटफाइटर स्टाइल का है वहीं Pulsar 250F का लुक सेमी-फेयर्ड सेटअप का है.

हालांकि दोनों के लुक को Pulsar रेंज से मैच करता हुआ बनाया गया है. वहीं इसमें एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप, एलईडी डीआरएल, स्पिलिट सीट, टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और एलॉय व्हील का भी कॉम्बिनेशन है.

Pulsar 250 की अनुमानित कीमत 1.35 लाख रुपये और Pulsar 250F की कीमत 1.45 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है. 

ये भी पढ़ें: 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें