scorecardresearch
 

Maruti Suzuki की कारें हुई फिर महंगी, सालभर में चौथी बार बढ़े दाम

कंपनी ने इनपुट कॉस्ट बढ़ने की वजह से विभिन्न मॉडल के दाम में 0.1 फीसदी से लेकर 4.3 फीसदी तक का इजाफा किया है. Maruti Suzuki की कारों को देशभर में सबसे ज्यादा लोग पसंद करते हैं.

X
Maruti Suzuki ने पिछले साल भी तीन बार बढ़ाए थे दाम Maruti Suzuki ने पिछले साल भी तीन बार बढ़ाए थे दाम
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शनिवार से इफेक्टिव हो गई हैं नई कीमतें
  • कंपनी ने 4.3% तक बढ़ा दिए हैं कारों के रेट

कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी Maruti Suzuki India (MSI) ने अपनी कारों के दाम शनिवार से बढ़ा दिए हैं. दामों में ये बढ़ोत्तरी अलग-अलग मॉडल के हिसाब से की गई है.

इस वजह से बढ़े दाम

कंपनी ने इनपुट कॉस्ट बढ़ने की वजह से विभिन्न मॉडल के दाम में 0.1 फीसदी से लेकर 4.3 फीसदी तक का इजाफा किया है. Maruti Suzuki की कारों को देशभर में सबसे ज्यादा लोग पसंद करते हैं. ऐसे में नए साल में रेट बढ़ने से Maruti की कार खरीदने की इच्छा रखने वालों को झटका लगा है. Maruti Suzuki India  का कहना है कि स्टील, एल्यूमीनियम, कॉपर, प्लास्टिक और अन्य कच्चे माल के दाम तेजी से बढ़े हैं. इसलिए कंपनी के कारों की कीमत बढ़ानी पड़ी है.

सालभर में 4 बार बढ़े दाम

Maruti Suzuki ने पिछले साल जनवरी में अपने अलग-अलग मॉडल्स के दाम में 1.4 फीसदी का इजाफा किया था. इसी तरह कंपनी ने कारों की कीमतों में अप्रैल में 1.6 प्रतिशत और सितंबर में 1.9 प्रतिशत का इजाफा किया था. मारुति मार्केट में 2.99 लाख रुपये की Alto से लेकर 12.56 लाख रुपये तक की S-Cross बेचती है. 

Mahindra की यह SUV भी हुई महंगी

Mahindra & Mahindra ने महिंद्रा एक्सयूवी700 (Mahindra XUV700) के दाम एक बार फिर बढ़ा दिए हैं. कंपनी ने बीते साल इसे अगस्त में लॉन्च किया था, कंपनी ने उस समय इसके बेस मॉडल की कीमत 12.49 लाख रुपये तय की थी. लॉन्च से अब तक XUV700 के अलग-अलग वैरिएंट के दाम 46,000 रुपये से लेकर 81,000 रुपये तक बढ़ गए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें