scorecardresearch
 

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा के लिए Mahindra ने बनाई स्पेशल XUV700 Javelin, ये खिलाड़ी भी होंगे हकदार

आनन्द महिन्द्रा ने ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को स्पेशल XUV700 देने की घोषणा की थी. अब कंपनी ने उनके लिए स्पेशल XUV700 Javelin Edition तैयार की है जो कई अन्य खिलाड़ियों को भी दी जाएगी.

नीरज चोपड़ा के लिए स्पेशल XUV700 Javelin Edition (Photo : PTI) नीरज चोपड़ा के लिए स्पेशल XUV700 Javelin Edition (Photo : PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आनन्द महिन्द्रा ने की थी स्पेशल XUV700 देने की घोषणा
  • प्रताप बोस ने डिजाइन की है XUV700 Javelin Edition
  • Tata Motors ने एथलीट्स को दी गोल्डन Altroz

जैवेलिन थ्रो में जब नीरज चोपड़ा ने देश के लिए एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मेडल हासिल कर इतिहास रचा, तब Mahindra & Mahindra के प्रमुख आनन्द महिन्द्रा ने उन्हें स्पेशल XUV700 देने की घोषणा की. अब कंपनी ने उनके लिए स्पेशल XUV700 Javelin Edition तैयार की है जो कई अन्य खिलाड़ियों को दी जाएगी.

बुक कराया था Javelin ट्रेडमार्क
Mahindra & Mahindra ने हाल ही में Javelin ट्रेडमार्क की बुकिंग की थी. अब आनन्द महिन्द्रा (Anand Mahindra) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि ओलंपिक और पैरालंपिक में गोल्ड जीतने वाले एथलीट्स को कंपनी ये स्पेशल XUV700 Javelin Edition गिफ्ट करेगी.

ब्लू शेड में Mahindra XUV700 (File Photo)
ब्लू शेड में Mahindra XUV700

ये खिलाड़ी भी होंगे हकदार
आनन्द्र महिन्द्रा पहले ही नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को स्पेशल XUV700 देने की घोषणा कर चुके हैं. वहीं पैरालंपिक में भारत अब तक तीन गोल्ड मेडल हासिल कर चुका है.

अवनी लेखरा (Photo : PTI)
अवनी लेखरा (Photo : PTI)

ये गोल्ड मेडल सुमित अंतिल (Sumit Antil) को जैवेलिन थ्रो एफ64, अवनी लेखरा (Avani Lekhara) को महिला 10 मीटर एयर राइफल एसएच1 शूटिंग और मनीष नरवाल (Manish Narwal) को पुरुष 50मीटर पिस्टल एसएच1 शूटिंग में मिला है.

सुमित अंतिल (Photo : PTI)
सुमित अंतिल (Photo : PTI)

इसमें मनीष नरवाल का मेडल भारत ने आज ही हासिल किया है. भारत ने ओलंपिक में कुल 7 और पैरालंपिक में अब तक 15 पदक हासिल किए हैं.

मनीष नरवाल (Photo : PTI)
मनीष नरवाल (Photo : PTI)

प्रताप बोस का है XUV700 Javelin Edition
आनन्द महिन्द्रा ने Mahindra & Mahindra के चीफ डिजाइन ऑफिसर प्रताप बोस को XUV700 Javelin Edition डिजाइन करने के लिए कहा था. इस पर प्रताप बोस ने रिप्लाई किया था, ये उनके लिए सम्मान की बात होगी. गौरतलब है कि प्रताप बोस हाल ही में Tata Motors से महिन्द्रा में आएं हैं और उन्होंने कंपनी के लिए नया लोगो तैयार किया है.

Tata Motors ने दी गोल्डन Altroz
ओलंपिक में मेडल जीतने वाले सभी खिलाड़ियों के लिए केन्द्र सरकार, राज्य सरकारों और अलग-अलग कंपनियों ने उपहारों की सौगात दी है. इस कड़ी में Tata Motors ने थोड़ी अलग राह पकड़ते हुए ऐसे 24 एथलीट को Golden Altroz कार दी, जो ओलंपिक में कांस्य पदक तक पहुंचे लेकिन उसे लाने से चूक गए.

Tata Motors ने 24 एथलीट्स को दी Golden Altroz (Photo : PTI)
Tata Motors ने 24 एथलीट्स को दी Golden Altroz (Photo : PTI)

हालांकि XUV700 Javelin Edition में क्या स्पेशल होगा, कंपनी ने इसकी डिटेल्स अभी नहीं दी है. वहीं कंपनी की ये नई एसयूवी XUV700 की दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस 11.99 लाख से शुरू होती है, जो सितंबर के आखिर तक लॉन्च होनी है.

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें