scorecardresearch
 

XUV700 की लॉन्चिंग में होगी देर? Mahindra में इस वजह से कुछ दिन बंद रहेगा प्रोडक्शन

Mahindra & Mahindra के ऑटोमोटिव डिविजन ने सितंबर में कुछ दिन अपना प्रोडक्शन बंद रखने की घोषणा की है. जानें इसका असर किन-किन गाड़ियों पर पड़ेगा और इससे क्या XUV700 की लॉन्चिंग में देर होगी.

Mahindra में कुछ दिन बंद रहेगा प्रोडक्शन Mahindra में कुछ दिन बंद रहेगा प्रोडक्शन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ‘सितंबर में 7 दिन बंद रहेगा प्रोडक्शन’
  • ‘बस, ट्रक, ट्रैक्टर के उत्पादन पर असर नहीं’
  • ‘निर्यात और 3-व्हीलर का प्रोडक्शन चलता रहेगा’

ऑटो मोबाइल कंपनी Mahindra & Mahindra अपनी ऑटोमोटिव डिविजन में कुछ दिन प्रोडक्शन बंद रखेगी. कंपनी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि इससे उसे अपना उत्पादन नीचे लाने में मदद मिलेगी.

सेमीकंडक्टर की कमी

Mahindra & Mahindra के ऑटोमोटिव डिविजन को लगातार सेमीकंडक्टर की आपूर्ति में कमी का सामना करना पड़ रहा है. सेमीकंडक्टर की कमी इस समय वैश्विक संकट बनी हुई है और Mahindra ही नहीं बल्कि कई और कंपनियों को भी इसके चलते अपना उत्पादन घटाना पड़ रहा है.

Mahindra & Mahindra का कहना है कि सेमीकंडक्टर की वजह से लागत बढ़ रही है. इसलिए वह कई ऐसे उपाय कर रही है जिससे लागत को ऑप्टिमाइज किया जा सके.

7 दिन ‘No Production Days'

Mahindra & Mahindra ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि सितंबर में वह 7 दिन अपने कारखानों में 'No Production Days' रखेगी. इससे उसे सितंबर में उत्पादन को 20 से 25 प्रतिशत नीचे लाने की उम्मीद है. 

XUV700, इन वाहनों पर असर नहीं

Mahindra & Mahindra ने साफ किया है कि प्रोडक्शन पर इस रोक का असर XUV700 के लॉन्च पर नहीं पड़ेगा. कंपनी जल्द ही इसकी बुकिंग डेट की घोषणा करेगी. इसके अलावा कंपनी के ट्रैक्टर, निर्यात, ट्रक, बस और 3-व्हीलर के प्रोडक्शन पर भी इसका असर नहीं होगा.

बढ़ी है कंपनी की सेल

Mahindra & Mahindra ने कल ही अपनी अगस्त की बिक्री के आंकड़े जारी किए थे. कंपनी की पैसेंजर व्हीकल सेल अगस्त में 30,585 कार रही है. ये उसकी अगस्त 2020 की 30,426 कार से मामूली ही ज्यादा है. हालांकि जुलाई 2021 के मुकाबले कंपनी की सेल में 28.8% की गिरावट आई है. तब कंपनी ने 42,983 वाहन की बिक्री की थी.

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें