scorecardresearch
 

लॉन्च हो सकती है इलेक्ट्रिक Hero Splendor, सिंगल चार्ज में दिल्ली से आगरा!

Electric Hero Splendor: हीरो मोटोकॉर्प के अपना इलेक्ट्रिक व्हीकल ब्रांड Vida पेश करने के बाद से इलेक्ट्रिक Hero Splendor आने की संभावना जताई जाने लगी है. वैसे अभी भी लोग अपनी पेट्रोल वाली हीरो स्प्लेंडर को इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट कर सकते हैं. पढ़ें ये खबर...

X
लॉन्च हो सकती है इलेक्ट्रिक Hero Splendor लॉन्च हो सकती है इलेक्ट्रिक Hero Splendor
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Hero ने लॉन्च किया EV ब्रांड Vida
  • पेट्रोल वाली स्प्लेंडर बन सकती है इलेक्ट्रिक
  • Splendor में रेट्रोफिट हो सकती है EV किट

सोचिए कैसा होगा जब देश की सबसे पॉपुलर बाइक Hero Splendor भी इलेक्ट्रिक हो जाएगी. जी हां, Hero Splendor को इलेक्ट्रिक बाइक बनाने की बातचीत कई स्तर पर चल रही है. ये सिंगल चार्ज में दिल्ली से आगरा बड़े आराम से जा पाएगी. वहीं अभी भी इस बाइक में इलेक्ट्रिक किट को रेट्रोफिट कराकर इसे इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल (Electric Hero Splendor) में कन्वर्ट किया जा सकता है. जानें बनने के बाद कैसी हो सकती है इलेक्ट्रिक हीरो स्प्लेंडर...

Hero लाएगी इलेक्ट्रिक गाड़ियां

Hero MotoCorp की इस साल पहले से अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की प्लानिंग है. वहीं हाल में कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल ब्रांड Vida को भी लॉन्च किया है. ऐसे में अब देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल (India's Best Selling Motorcycle) हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) का इलेक्ट्रिक वर्जन (Electric Bike in India) आने की चर्चाएं चल रही है. हालांकि अभी इस बारे में कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है.

सिंगल चार्ज में जाएगी 240 KM

Hero Splendor के इलेक्ट्रिक वर्जन को लेकर एक ऑटो पोर्टल ने संभावना जताई है कि इसमें 4kWh का बैटरी पैक हो सकता है. वहीं इसमें 2kWh की एक्स्ट्रा बैटरी भी दी जा सकती है. इससे बाइक को सिंगल चार्ज में 240 KM तक की रेंज मिलेगी. इतनी रेंज की बाइक के साथ कोई भी व्यक्ति सिंगल चार्ज में दिल्ली से आगरा जा सकता है.

हाल में Oben, Tork और Revolt जैसे EV Start Up Companies ने 200KM तक की रेंज वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च की है. 

पेट्रोल वाली Splendor बन सकती है इलेक्ट्रिक

वैसे मौजूदा वक्त में आप अपनी पेट्रोल वाली Hero Splendor में इलेक्ट्रिक किट को रेट्रोफिट करवा सकते हैं. इससे आपका पेट्रोल पर होने वाला मासिक खर्च करीब आधा हो जाएगा. ठाणे की एक स्टार्टअप कंपनी GoGoA1 ने Hero Splendor के लिए एक स्पेशल इलेक्ट्रिक किट तैयार की है. RTO से मान्यता प्राप्त इस इलेक्ट्रिक किट को सिर्फ 35,000 रुपये में लगवाया जा सकता है. ये आपकी स्प्लेंडर बाइक को इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट कर सकती है. हालांकि इसमें बैटरी की कॉस्ट और जीएसटी अलग से देना होता है. लेकिन कंपनी का दावा है कि उसकी किट सिंगल चार्ज में 151 किमी तक गाड़ी दौड़ा सकती है.

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें