scorecardresearch
 

जब 17 करोड़ की कार फुल स्पीड में बाउंड्री से टकराई, यह बड़ा खिलाड़ी है मालिक

वेरॉन के सुपर स्पोर्ट वर्जन (Buggati Veyron Super Sport Version) को दुनिया की सबसे तेज कारों में से एक माना जाता है. यह कार 431 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार पकड़ सकती है. वहीं इसे शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार पकड़ने में महज दो सेकेंड लगते हैं.

X
बंद हो चुका है प्रोडक्शन बंद हो चुका है प्रोडक्शन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लग्जरी कारों के शौकीन हैं रोनाल्डो
  • स्पेन में परिवार संग मना रहे छुट्टियां

Cristiano Ronaldo Supercar Accident: मशहूर फुटबॉलर एवं दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) की एक सुपरकार हाल ही में दुर्घटना का शिकार हो गई. करोड़ों की कीमत वाली यह सुपरकार सीधे दीवार से जा टकराई. हालांकि करोड़ों कीमत वाली यह सुपरकार मजबूती के मामले में भी जबरदस्त निकली और इस कारण कार चला रहे रोनाल्डो के स्टाफ को कुछ नहीं हुआ. यहां तक कि सुपरकार को भी कोई खास नुकसान नहीं हुआ.

दीवार क्षतिग्रस्त, सुपरकार सुरक्षित

खबरों के अनुसार, क्रिस्टियानो रोनाल्डो अभी परिवार के साथ स्पेन (Spain) में छुट्टियां मना रहे हैं. वह दुर्घटना के समय स्पेन के तटीय शहर मार्लोका में थे. हालांकि जब दुर्घटना हुई, उस समय क्रिस्टियानो कार में सवार नहीं थे. दुर्घटना के समय सुपरकार बुगाटी वेरॉन (Buggati Veyron) को उनका एक स्टाफ चला रहा था. इसके बाद दुर्घटनाग्रस्त कार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लग गईं. वायरल तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि भले ही दीवार को ठीक-ठाक नुकसान हुआ हो, लेकिन कार को बहुत नुकसान नहीं हुआ है. वहीं स्थानीय खबरों की मानें तो दुर्घटना के समय कार चला रहा इंसान भी सुरक्षित है.

अब बंद हो चुका है वेरॉन का प्रोडक्शन

बुगाटी की इस सुपरकार वेरॉन (Supercar Veyron) की बात करें तो भारत में इसकी कीमत 12 करोड़ रुपये से शुरू होती है. क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पास बुगाटी वेरॉन का जो मॉडल है, उसकी कीमत करीब 17 करोड़ रुपये है. बुगाटी मूलत: फ्रांस की कंपनी है, जिसे अभी जर्मन कार कंपनी फॉक्सवैगन (Volkswagen) ने खरीद लिया है. अब बुगाटी वेरॉन का प्रोडक्शन बंद हो चुका है. इसकी जगह अब बाजार में बुगाटी शेरॉन (Buggati Chiron) ने ले ली है. इसका नाम रेसिंग ड्राइवर पिएरे वेरॉन से प्रेरित था.

बाजार में आई सिर्फ इतनी यूनिट

वेरॉन के सुपर स्पोर्ट वर्जन (Buggati Veyron Super Sport Version) को दुनिया की सबसे तेज कारों में से एक माना जाता है. यह कार 431 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार पकड़ सकती है. वहीं इसे शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार पकड़ने में महज दो सेकेंड लगते हैं. बुगाटी इस सुपरकार के कई लिमिटेड एडिशन भी बना चुकी है. साल 2014 के बाद प्रोडक्शन बंद होने तक स्पेशल व लिमिटेड एडिशन मिलाकर बुगाटी वेरॉन की महज 450 यूनिट ही बाजार में आई. इसकी आखिरी यानी 450वीं यूनिट की बिक्री मई 2014 में हुई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें