scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Volkswagen की नई Polo की ग्लोबल लॉन्चिंग, जानें कब आएगी इंडिया!

एलईडी लाइटिंग अब स्टैंडर्ड
  • 1/6

Volkswagen ने नई Polo में एलईडी लाइटिंग को स्टैंडर्ड के तौर पर शामिल किया है. इसी के अनुरूप कार की हेडलैम्प और टेल लैम्प दोनों में बदलाव किए गए हैं. इतना ही नहीं Polo के टॉप मॉडल में कंपनी ने पहली बार ‘मैट्रिक्स एलईडी’ टेक्नोलॉजी पेश की है. साथ ही इसके बंपर को भी री-डिजाइन किया गया है. (Photo: Volkswagen UK Twitter)

ट्रैवल असिस्ट की सुविधा
  • 2/6

Volkswagen ने नई Polo में पहली बार ऑटोनमस ड्राइविंग असिस्ट टेक्नोलॉजी पेश की है. इसमें दी गई ‘ट्रैवल असिस्ट’ प्रणाली आपकी जरूरत के हिसाब से क्रूज कंट्रोल को समझती है. वहीं लेन में ड्राइविंग करने के लिए सहायता देती है. ये ट्रैवल असिस्ट प्रणाली 200 किलोमीटर की रफ्तार तक लेन ड्राइविंग में मदद करती है. (Photos: File)

इंजन में नहीं किया बदलाव
  • 3/6

कंपनी ने Polo के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है. यह 5th जेनरेशन के समान ही है. इसका मतलब ये कार 1.0 लीटर क्षमता के 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन और टीएसयू टर्बो पेट्रोल इंजन वैरिएंट में उपलब्ध होगी.  यह कार मैनुअल और ऑटोमेटिक डुअल-क्लच गियरबॉक्स के विकल्प के साथ आती है.

एपल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो भी अटैच
  • 4/6

Volkswagen की छठी पीढ़ी की Polo में एपल कार प्ले/ एंड्रॉइड ऑटो इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. कार के डैशबोर्ड पर 6.5 इंच का एक डिस्प्ले स्टैंडर्ड के तौर पर शामिल है. जबकि ऑप्शन के तौर पर आप 9.2 इंच तक का डिस्प्ले हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा कार में वायरलैस चार्जिंग की सुविधा है साथ ही 8 इंच का डिजिटल इन्ट्रूमेन्ट डिस्पले है. 

भारत में कब आएगी?
  • 5/6

इंडियन मार्केट में अभी 5th जेनरेशन की Polo उपलब्ध है. हालांकि इसमें कई अपडेट हो चुके हैं. छठी पीढ़ी की  Polo के बारे में फॉक्सवैगन ने पहले घोषणा की थी कि इसे आने में कुछ साल का वक्त लग सकता है, क्योंकि कंपनी भारतीय बाजार में एसयूवी पर ज्यादा ध्यान दे रही है. ऐसे में संभव है कि Polo की सीधी अगली पीढ़ी की कार भारत में उपलब्ध हो.

किन-किन से है Polo की टक्कर
  • 6/6

प्रीमियम हैचबैक श्रेणी में Polo टक्कर बाजार में सीधे मारुति बलेनो, टोयोटा ग्लांजा, हुंडई आई10 और होंडा जैज जैसी गाड़ियों के साथ है. 5th जेनरेशन की Polo की कीमत 6 लाख रुपये से अधिक से शुरू होती है.