scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Tata की नई इलेक्ट्रिक सेडान Tigor EV हो रही इतने में बुक, मंथ एंड पर होगी लॉन्च

ब्लू शेड में दिखाई Tata Tigor EV
  • 1/6

Tata Motors ने हाल में अपनी नई इलेक्ट्रिक सेडान Tata Tigor EV से पर्दा उठाया. कंपनी ने इसे ब्लू शेड में पेश किया है. ये Tata Motors की दूसरी इलेक्ट्रिक कार है और अब इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी गई है. जानें इसके बारे में...

Tata Tigor EV मंथ एंड पर होगी लॉन्च
  • 2/6

कंपनी ने अभी Tata Tigor EV की ऑफिशियल लॉन्चिंग नहीं की है. ना ही इसका प्राइस रिवील किया है, क्योंकि कंपनी इसे 31 अगस्त को लॉन्च करेगी और तभी इसकी प्राइस और अलग-अलग वैरएंट्स के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी. लेकिन अभी इसकी बुकिंग प्राइस और कुछ बेहद अनोखे फीचर्स सामने आए हैं.

Tata Tigor EV के फीचर्स
  • 3/6

Tata Motors की Nexon EV भारत के इलेक्ट्रिक कार बाजार में 50% से ज्यादा हिस्सेदारी रखती है. कंपनी ने इसमें आजमाई उसकी Ziptron टेक्नोलॉजी को Tata Tigor EV में भी इस्तेमाल किया है, लेकिन इसमें कंपनी ने स्टेट ऑफ द आर्ट हाई वोल्टेज इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर को जोड़ा है जो इसके परफॉर्मेंस को और बेहतर बनाता है.
 

Ziptron टेक्नोलॉजी दे दमदार परफॉर्मेस
  • 4/6

Tata Motors की Ziptron टेक्नोलॉजी की खास बात ये है कि इसमें लिथियम-आयन बैटरी से एक स्थायी मैग्नेट एसी मोटर जुड़ी होती है, जो कार को लगातार करंट की सप्लाई करती है. वहीं इसका बैटरी पैक भी डस्टप्रूफ और वाटरप्रूफ होता है. Tata Tigor EV में कंपनी ने 26 kWh की हाई-एनर्जी डेंसिटी लिथियम-आयन बैटरी दी है. इस बैटरी पर 8 साल की वारंटी है.

रफ्तार और चार्जिंग में सुपरफास्ट
  • 5/6

Tata Tigor EV के पिकअप की बात की जाए तो ये मात्र 5.7 सेकेंड में 60 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है. वहीं इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 55 kW की मैक्सिमम पॉवर और 170Nm का टॉर्क जेनरेट करती है. इतना ही नहीं इसे मात्र एक घंटे में 0 से 80% तक चार्ज किया जा सकता है, जबकि घरों में लगे 15V के प्लग पॉइंट पर इसे साढ़े आठ घंटे में 0-80% तक चार्ज किया जा सकता है.

Tata Tigor EV इतने में होगी बुक
  • 6/6

Tata Tigor EV का एक्टीरियर काफी रिफाइन है, जबकि इसके इंटीरियर में ब्लू टच दिया गया है. वहीं इसमें 7 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 4 स्पीकर्स और कनेक्टेड कार के 30 से ज्यादा फीचर्स हैं, जो ZConnect ऐप से चलते हैं. Tata Tigor EV  की बुकिंग मात्र 21,000 रुपये में कराई जा सकती है.