scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Tata की इस SUV का हर कोई दीवाना, महज 10 महीने में बनाया ये शानदार रिकॉर्ड

10 महीने पहले हुई लॉन्च
  • 1/6

भारतीय कार बाजार में टाटा मोटर्स का दबदबा बढ़ता जा रहा है. खासकर एसयूवी सेगमेंट में तो टाटा मोटर्स का अच्छा-खासा वर्चस्व है. टाटा समूह की ऑटो कंपनी को एसयूवी सेगमेंट में पहले तो टाटा नेक्सन से जबरदस्त बूस्ट मिला. अब कंपनी की हाल ही में लॉन्च हुई छोटी एसयूवी टाटा पंच भी बाजार में धमाल मचा रही है. इसे भारतीय ग्राहक खूब पसंद भी कर रहे हैं, जिसके दम पर टाटा पंच ने लॉन्च होने के महज 10 महीने के भीतर शानदार कीर्तिमान स्थापित कर दिया है.

हासिल हुआ ये माइलस्टोन
  • 2/6

टाटा मोटर्स ने गुरुवार को एक बयान में बताया कि उसने सब-कॉम्पैक्ट कैटेगरी की एसयूवी टाटा पंच की एक लाखवीं यूनिट का प्रोडक्शन किया है. टाटा मोटर्स ने इस एसयूवी को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया था. इसका मतलब हुआ कि टाटा पंच को 01 लाख प्रोडक्शन का आंकड़ा हासिल करने में साल भर भी नहीं लगे. टाटा पंच ने महज 10 महीने में ही यह 'मील का पत्थर' स्थापित कर दिया है.

मौजूद रहे अधिकारी
  • 3/6

टाटा पंच की एक लाखवीं यूनिट का प्रोडक्शन टाटा मोटर्स के पुणे स्थित प्लांट में हुआ. इस मौके पर टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के वाइस प्रेसीडेंट (ऑपरेशंस) राजेश खत्री और टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के वाइस प्रेसीडेंट (प्रोडक्ट लाइन) मोहन सावरकर मौजूद रहे.

फाइव स्टार सेफ्टी
  • 4/6

कंपनी ने टाटा पंच की मदद से उन ग्राहकों को टारगेट करने का प्रयास किया है, जो एंट्री लेवल पर एसयूवी खरीदना चाहते हैं. इस साल अक्टूबर में लॉन्च टाटा पंच की सबसे बड़ी खासियत फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग है. अभी यह सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है, लेकिन टाटा इसका डीजल और इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी लाने की तैयारी में है. इसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 5.48 लाख रुपये से शुरू है.

कई शानदार फीचर्स
  • 5/6

टाटा मोटर्स दावा करती है कि टाटा पंच भारत की पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है. कंपनी ने बयान में ये दावा भी किया कि महज 10 महीने में 01 लाख प्रोडक्शन का आंकड़ा पार करने वाली यह पहली एसयूवी है. कंपनी ने कहा कि स्टनिंग डिजाइन, रॉबस्ट परफॉर्मेंस और बेस्ट-इन-क्लास फाइव स्टार सेफ्टी के चलते लोग टाटा पंच को खूब पसंद कर रहे हैं.

पिछले महीने बिक्री का रिकॉर्ड
  • 6/6

कंपनी ने कहा कि टाटा पंच 'न्यू फॉरएवर' रेंज की सबसे नई सदस्य है. इसमें 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमैटिक हेडलाइट, कनेक्टेड कार टेक और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए हैं. यह लॉन्च होने के बाद से लगातार देश की 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक बनी हुई है. पिछले महीने यानी जुलाई 2022 में टाटा पंच ने बिक्री का रिकॉर्ड बनाया था. जुलाई में पंच की 11,007 यूनिट बिकी थी.