scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

नई Jaguar F-Pace पहुंची इंडियन मार्केट, ये हैं इस लक्जरी कार के फीचर्स और कीमत

एक्सटीरियर और इंटीरियर में बदलाव
  • 1/9

Tata Motors के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर ने गुरुवार को अपनी नई Jaguar F-Pace इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दी. कंपनी ने इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में काफी बदलाव किए हैं. साथ ही कंपनी ने इसका एक नया ट्रिम भी पहली बार लॉन्च किया है. जानें पूरी डिटेल्स

पावरफुल पेट्रोल इंजन 
  • 2/9

कंपनी ने नई एफ-पेस में पहली बार R-Dynamic S ट्रिम पेश किया है. ये इंजेनियम 2.0 लीटर पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन दोनों विकल्प में मौजूद है. F-Pac का 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन 184 kW पावर और 365 Nm का  टार्क जेनरेट करता है. 

इंजेनियम डीजल इंजन की शुरुआत
  • 3/9

कंपनी ने नई जगुआर एफ-पेस में अगली पीढ़ी के 2.0 लीटर के चार सिलेंडर वाले टर्बोचार्ज्ड इंजेनियम डीजल इंजन की शुरुआत भी की है. 2.0 लीटर का डीजल इंजन 150kW  पावर और 430Nm टार्क देता है. 

शानदार एक्सटीरियर लुक
  • 4/9

Jaguar F-Pace के एक्सटीरियर को पावरफुल लुक दिया गया है. इसमें एक मजबूत बोनट है, बढ़े हुए ग्रिल में जगुआर का हेरिटेज लोगो लगा हुआ है. फिर से डिज़ाइन किए गए एयर इंटेक और डार्क मेश के साथ इसका बंपर कार के लुक को बोल्ड बनाता है. 

इंटीरियर में नए कलर ऑप्शन
  • 5/9

कंपनी ने कार के इंटीरियर में पहली बार मार्स रेड और सियना टेन रंगों का उपयोग किया है. नया कॉकपिट डिज़ाइन कार को अधिक बोल्ड बनाता है. वहीं कार में एक नया सेंटर कंसोल इंस्ट्रूमेंट पैनल है, साथ ही इसमें वायरलेस डिवाइस चार्जिंग फीचर शामिल है.

आरामदायक सवारी
  • 6/9

कार के लग्जरी फील को बढ़ाने के लिए इसमें सुंदर दिखने वाला ड्राइव मोड सेलेक्टर, पावर रिक्लाइन के साथ रो 2 सीटें, फोर जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इंटरएक्टिव ड्राइवर डिस्प्ले और फिक्स्ड पैनोरमिक रूफ शामिल है. 

एयर क्वालिटी का भी ध्यान
  • 7/9

कार के अंदर एयर क्वॉलिटी बढ़िया रहे इसके लिए इसमें PM 2.5 फिल्ट्रेशन सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा केबिन एयर आयनाइजेशन नैनो टेक्नोलॉजी वायु की गुणवत्ता को बेहतर बनाती है. ये कार में दुर्गंध और एलर्जी को पनपने से रोकती है. बाकी दस कार में कनेक्टेड कार के भी कई फीचर हैं.
 

मनोरंजन के लिए 11 इंच की कर्व्ड स्क्रीन
  • 8/9

नई जगुआर एफ-पेस में नया Pivi Pro Infotainment  सिस्टम दिया गया है. 11.4 इंच की कर्व्ड स्क्रीन वाला ये टचस्क्रीन सिस्टम होम स्क्रीन पर ही डबल टैप से कार से जुड़े 90% निर्देशों को पूरा कर देता है. ये इस कार को एक कनेक्टेड कार के लगभग सारे फीचर देता है.

ये है  F-Pace की प्राइस
  • 9/9

Jaguar Land Rover की एक्स शोरूम प्राइस 69.99 लाख रुपये से शुरू होती है. इस कार में 3डी सराउंड कैमरा भी है, जो इसकी सुरक्षा को और बेहतर बनाता है.