scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Royal Enfield Himalayan से फतह करेंगे दक्षिणी ध्रुव, इतिहास रचेंगे ये जांबाज़!

Himalayan फतह करेगी दक्षिणी ध्रुव
  • 1/5

एडवेंचर बाइकिंग पसंद करने वालों की पहली पसंद Royal Enfield जल्द ही एडवेंचर की दुनिया का नया इतिहास लिखने जा रही है. कंपनी अपनी Royal Enfield Himalayan से धरती के दक्षिणी छोर यानी दक्षिणी ध्रुव (South Pole) को फतह करने की कोशिश करने जा रही है. इसके लिए कंपनी ने इस बाइक में बहुत से बदलाव भी किए हैं. जानें इसके बारे में...
 

दक्षिण अफ्रीका से शुरू होगी यात्रा
  • 2/5

Royal Enfield दक्षिणी ध्रुव की अपनी इस यात्रा को दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन से 26 नवंबर 2021 को शुरू करेगी. इसके बाद लेवरेट ग्लेशियर होते हुए रॉस आइस शेल्फ से दक्षिणी ध्रुव पहुंचने की कोशिश करेगी. इस काम में उसकी मदद  Arctic Trucks करेगी.

90° South तक जाएंगे Himalayan से
  • 3/5

आयशर मोटर्स लिमिटेड के एमडी सिद्धार्थ लाल का कहना है कि अनोखी खोज और एडवेंचर करना Royal Enfield के डीएनए में शामिल है. अब 90° South तक जाना हमारी इन अनोखी यात्राओं की श्रृंखला में एक नई कड़ी है. इससे पहले Himalayan ने हिमालय में अनोखे रिकॉर्ड बनाए हैं जिससे हमें दक्षिणी ध्रुव तक जाने का साहस मिला है.

Himalayan की हुई कड़ी परीक्षा
  • 4/5

Royal Enfield Himalayan को दक्षिणी ध्रुव तक ले जाने के लिए कंपनी ने दो चरण में इसकी टेस्टिंग की. पहला चरण सितंबर 2020 में और दूसरा चरण जुलाई 2021 में किया गया. इसके लिए कंपनी ने Royal Enfield Himalayan में जरूरी बदलाव किए हैं जिससे ये बर्फ पर दौड़ लगाने में सक्षम हो.

ये जांबाज लिखेंगे इतिहास
  • 5/5

Royal Enfield Himalayan से दक्षिणी ध्रुव को फतह करने का इतिहास दो जांबाज लिखेंगे. इनमें से एक Royal Enfield के सीनियर इंजीनियर-प्रोडक्ट डेवलपमेंट डीन कॉक्सन हैं. वहीं दूसरे जांबाज संतोष विजय कुमार हैं जो कंपनी के राइड एंड कम्युनिटी के लीड हैं.