scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

सस्ती और 'सुरक्षित' है ये 7 सीटर कार, क्रैश टेस्ट की रेटिंग में मिले 4 स्टार

रेनॉ Triber को मिली 4-स्टार रेटिंग
  • 1/8

रेनॉ की 7-सीटर कार Triber को ग्लोबल एनसीएपी (GNCAP) के क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग मिली है. GNCAP का कहना है कि उसने रेनॉ के जिन मॉडल को पहले टेस्ट किया है उनके मुकाबले ये कार सुरक्षा के लिहाज से बेहतर है. (File Photo : Aajtak)

Kwid के बाद सुधरी है रेटिंग
  • 2/8

GNCAP के सेक्रेटरी जनरल आलेआंद्रो फ्यूरस का कहना है कि हमने 2016 में रेनॉ की Kwid के साथ इसी तरह के टेस्ट किए थे. रेनॉ ने अपने मॉडल्स में सामने से एक्सीडेंट होने की स्थिति में व्यस्कों की सुरक्षा के प्रदर्शन को बेहतर किया है. हम रेनॉ का हौसला बढ़ाना चाहेंगे कि 5-स्टार हासिल करने की  दिशा में वह अपने इस लेवल को बनाए रखे. आगे पढ़ें किसके लिए कितनी सुरक्षित है ये कार
(File Photo : Aajtak)

18+ ऑक्युपेंसी पर 4-स्टार रेटिंग
  • 3/8

रेनॉ की Triber को 18+ उम्र की सवारी के लिए क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग के बराबर सुरक्षित पाया गया. ये टेस्ट भारत में हाल ही में किए गए. इसके लिए सामान्य सुरक्षा नियमों और दो एयरबैग का इस्तेमाल किया गया. इन लेवल पर देती है बढ़िया सुरक्षा...
(File Photo : Aajtak)

व्यस्कों को दे पर्याप्त सुरक्षा
  • 4/8

GNCAP के क्रैश टेस्ट के हिसाब से इस कार में बैठे एक एडल्ट ड्राइवर और पैसेंजर सिर और गर्दन के लिए अच्छी सुरक्षा मिलती है. वहीं ड्राइवर को चेस्ट पर मार्जिनल सुरक्षा, जबकि साथ वाले पैसेंजर को पर्याप्त सुरक्षा मिलती है. जबकि ड्राइवर के घुटनों को भी इसमें मार्जिनल सुरक्षा मिलती है. बच्चों के लिए ये गाड़ी कितनी सेफ है..
(File Photo : Aajtak)

बच्चों की सुरक्षा के लिए 3-स्टार रेटिंग
  • 5/8

रेनॉ की Triber का क्रैश टेस्ट बच्चों के लिए भी किया गया. इसे 3 साल की उम्र के बच्चे के लिए और 18 महीने की उम्र के बच्चे के लिए अलग-अलग परखा गया. इस कैटेगरी में इस कार को 3-स्टार रेटिंग मिली है.
(File Photo : Aajtak)

Triber सबसे अधिक बिकने वाली 7-सीटर
  • 6/8

रेनॉ ने ट्राइबर को वर्ष 2019 में लॉन्च किया था. तब से अब तक इसकी 75,000 से अधिक यूनिट बिक चुकी हैं. कंपनी की इस गाड़ी की सेल पर कोरोना काल का असर भी ना के बराबर पड़ा है.
(File Photo : Aajtak)

Triber सबसे सस्ती 7-सीटर
  • 7/8

Renault Triber देश की सबसे सस्ती 7-सीटर कार है. जब कंपनी ने इसे लॉन्च किया था तो इसकी शुरुआती कीमत 4.95 लाख रुपये थी. बाद में कंपनी ने इसका 2021 मॉडल भी लॉन्च किया है जिसकी शुरुआती कीमत 5.30 लाख रुपये है.
(File Photo : Aajtak)

ये हैं  Triber के फीचर्स
  • 8/8

Renault Triber में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन है. पहली नजर में ये किसी SUV की तरह दिखती है. इसमें तीन लाइन में 7 सीटों का ऑप्शन है.  3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी कार में है. कार में आपको पुश-बटन स्टार्ट, फ्रंट में यूएसबी चार्जिंग,  और दूसरी और तीसरी लाइन के लिए 12V चार्जिंग जैसे फीचर्स भी मिलेंगे.
(File Photo : Aajtak)