scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Piaggio One ई-स्कूटर के होंगे 3 वैरिएंट, सिंगल चार्ज में चले 90KM से ज्यादा, जानें फीचर्स

नई दुनिया की सवारी-ई-स्कूटर
  • 1/9

आने वाले समय में ई-स्कूटर नई दुनिया की सवारी होंगे. खासकर शहरी इलाकों में. ऐसे में Vespa स्कूटर बनाने वाली कंपनी Piaggio ने अपना नया स्कूटर One उतारा है. जानें इसके 3 वैरिएंट्स के फीचर्स...

अर्बन मोबिलिटी स्कूटर
  • 2/9

दुनिया की सबसे बड़ी स्कूटर कंपनियों में से एक Piaggio का One ई-स्कूटर पूरी तरह से अर्बन मोबिलिटी स्कूटर होगा. कंपनी का कहना है कि वह Piaggio One को एक प्लेटफॉर्म की तरह यूज करेगी, जिस पर भविष्य में मोपेड से लेकर और नए स्कूटर भी आएंगे. 

ज्यादा स्टोरेज और ट्रेंडी स्टाइलिश
  • 3/9

शहरी और युवा आबादी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इसे ट्रेंडी लुक दिया है. इसके अलावा Piaggio का दावा है कि अपनी कैटेगरी में उसका Piaggio One इकलौता ऐसा ई-स्कूटर है जिसमें सीट के नीचे स्टोरेज की सुविधा दी गई है. इसके अलावा ई-स्कूटर का फ्लैट और बड़ा फुटरेस्ट सामान कैरी करने के लिए भी अच्छा है.

कहीं भी चार्ज करें रिमूवेबल बैटरी से
  • 4/9

कंपनी ने Piaggio One में बेसिक फीचर के तौर पर रिमूवेबल बैटरी दी है. इस नए ई-स्कूटर में पोर्टेबल लीथियम आयन बैटरी है. इसे आप घर या ऑफिस में आराम से चार्ज कर सकते हैं. 

शॉक एब्जॉर्वर, डिस्क ब्रेक
  • 5/9

इस ई-स्कूटर की खास बात, इसका सस्पेंशन सिस्टम है. इसमे आगे के टायर पर सिंगल साइडेट ट्रेलिंग लिंक सस्पेंशन है, जबकि पीछे की तरफ डबल साइडेड सस्पेंशन, ऐसे में ये स्कूटर पीछे वाले राइडर को भी बेहतर राइड का मजा देता है.

One मॉडल जाए 45 किमी की स्पीड तक
  • 6/9

कंपनी के इस ई-स्कूटर का एंट्री लेवल स्कूटर Piaggio One है. इसमें 1.2 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर है जो 45 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देता है. इसमें 1.8kWh की बैटरी आती है जो सिंगल चार्ज में 45 किमी तक चलती है.

One+ मॉडल चले 100 किमी तक
  • 7/9

इसका दूसरा मॉडल कंपनी ने Piaggio One+ निकाला है. इसमें भी 1.2 किलोवाट की ही इलेक्ट्रिक मोटर है. लेकिन ये 55 किमी की टॉप स्पीड के साथ आता है. वहीं 2.3kWh की बैटरी इसे सिंगल चार्ज में 100 किमी की दूरी तय करने में मदद करती है.

One Active में 2kW की मोटर
  • 8/9

इसका तीसरा मॉडल Piaggio One Active है. इसमें मोटर का साइज बढ़ाकर 2kW किया गया है. जिससे ये 60 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड देता है. 2.3kWh की बैटरी इसे सिंगल चार्ज में 85 किमी तक ले जाने में सक्षम है.

जल्द शुरू होगी बिक्री
  • 9/9

Piaggio One रेंज के स्कूटर की यूरोप में बिक्री बहुत जल्द शुरू हो जाएगी. हालांकि, अभी भारत में इसके आने की पुष्टि नहीं है. लेकिन भारत जैसे बड़े बाजार के लिए ई-स्कूटर को लेकर कंपनी जल्द कोई बड़ा फैसला ले सकती है.