scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

महिंद्रा थार के दीवाने हुए ये पूर्व CM, पिता के साथ सैर पर निकले

 What an amazing vehicle
  • 1/8


महिंद्रा एंड महिंद्रा की नई थार के दीवानों की लिस्ट में एक राजनेता का भी नाम जुड़ गया है. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला महिंद्रा थार के दीवाने हो गए हैं. उन्होंने ड्राइव के बाद इसकी खूब तारीफ की है. 

omar abdullah like mahindra thar
  • 2/8

दरअसल, नई महिंद्रा थार गांधी जयंती के मौके पर 2 अक्टूबर को लॉन्चिंग हुई. सेकेंड जेनरेशन महिंद्रा थार 2020 की शुरुआती कीमत 9.8 लाख रुपये है. नई महिंद्रा थार में पुरानी महिंद्रा थार की अपेक्षा काफी कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं, जिससे यह लुक के मामले में और पावरफुल दिखती है.

ड्राइविंग के दौरान पिता भी दिखे साथ
  • 3/8

उमर अब्दुल्ला ने कश्मीर की सड़कों पर नई महिंद्रा थार को चलाने के बाद ट्विटर पर अपना अनुभव साझा किया है. ड्राइविंग के दौरान उमर अब्दुल्ला के पिता और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला भी साथ दिखे.

थार के दीवाने
  • 4/8


उमर अब्दुल्ला ने ड्राइविंग के बाद सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें शेयर की हैं. जिसमें वो खुद महिंद्रा थार ड्राइव कर रहे हैं और बगल की सीट पर उनके पिता बैठे हैं. उन्होंने लिखा है, अभी तो कुछ दूर तक ही महिंद्रा थार को चलाया है, लेकिन अब मन लॉन्ग ड्राइव पर जाने का है और घाटी में मौसम भी सुहाना है.

महिंद्रा थार की बुकिंग शुरू
  • 5/8

बता दें, लॉन्चिंग के साथ ही महिंद्रा थार की बुकिंग भी शुरू हो गई है, और आधिकारिक रूप इसकी डिलिवरी एक नवंबर से शुरू होगी. उमर अब्दुल्ला ने महिंद्रा थार बनाने वाली टीम का धन्यवाद किया और कहा कि उम्मीद है कि यह SUV लोगों को खूब पसंद आएगी.

 भारत में डिजाइन तैयार
  • 6/8

सबसे खास बात ये है कि इस थार को भारत में डिजाइन किया गया है और इसका प्रोडक्शन नासिक प्लांट में हुआ है. यहां तक कि वाहन में इस्तेमाल होने वाले अधिकांश कलपुर्जों को भी स्थानीय स्तर पर तैयार किया गया है. लग्जरी एसयूवी थार बीएस-6 मानकों के अनुरूप है और इसे नए रंगरूप के साथ तैयार किया गया है.

कार की खासियत
  • 7/8

कार की खासियत
नई महिंद्रा थार दो ट्रिम AX और LX में आएगी. LX ट्रिम अधिक प्रीमियम वर्जन होगा. इसमें ट्रैक को बढ़ाकर 1,820mm कर दिया गया है. मतलब ये हुआ कि अब कार के अंदर ज्यादा स्पेस मिलेगा. सेफ्टी के लिए ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ABS, EBD, रिवर पार्किग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसी सुविधाएं मौजूद हैं. 

थार का इंजन
  • 8/8

यह गाड़ी पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन में छह स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस है. डीजल संस्करण में 2.2 लीटर का इंजन है, जबकि पेट्रोल संस्करण नए दो लीटर के पावरट्रेन के साथ उपलब्ध है. डीजल इंजन 120 हार्सपावर की शक्ति पैदा करेगा, जबकि पेट्रोल इंजन 150 हार्सपावर की शक्ति जनरेट करेगा.