scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Ola Scooter की डिक्की में आएंगे 2 हेलमेट, इसी महीने लॉन्च संभव

छाने वाला है Ola Scooter
  • 1/7

Ola बहुत जल्द बाजार में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है. कंपनी के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल हाल ही में Ola Scooter को बेंगलुरू की सड़कों पर दौड़ाते नजर आए. जानें इसके फीचर्स.

Ola Scooter की पहली टेस्ट राइड
  • 2/7

Ola Electric ने शुक्रवार को एक वीडियो जारी किया. इसमें कंपनी के सीईओ बेंगलुरू की सड़कों पर Ola Scooter  की टेस्ट राइड ले रहे हैं. इसके बाद से इस स्कूटर को लेकर लोगों के बीच रोमांच पैदा हो गया है. ये स्कूटर कई जानदार फीचर्स से लैस है.

इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में हलचल
  • 3/7

ओला का अपने Ola Scooter का वीडियो लॉन्च दिखाता है कि कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च के लिए तैयार है. कंपनी ने पहले ही कहा था कि वह 2021 में ई-स्कूटर लॉन्च करेगी. अब उम्मीद की जा रही है कि ये इसी महीने के आखिर तक लॉन्च हो सकता है.

प्राइस रहेगी अफॉर्डेबल
  • 4/7

Ola Scooter की प्राइस अफॉर्डेबल रहने की उम्मीद है, क्योंकि कंपनी इसे लेकर बड़ा दांव लगा रही है. एक डच स्टार्टअप कंपनी ने पहले Etergo Appscooter बनाया था. बाद में Ola ने इस कंपनी को खरीद लिया. अभी Ola तमिलनाडु की अपनी मेगा फैक्ट्री पर काम कर रही है और पहले ही चरण में इस फैक्ट्री की कैपेसिटी 20 लाख स्कूटर सालाना बनाने की है.
 

पिछली सवारी के लिए हेलमेट की टेंशन नहीं
  • 5/7

अभी तक बाजार में जितने स्कूटर हैं, सभी की डिक्की में बस एक हेलमेट आ सकता है. ऐसे में पीछे बैठने वाली सवारी के लिए अलग से हेलमेट लेकर चलना होता है. Ola Scooter इसे लेकर बाजार में तहलका मचाने जा रहा है. कंपनी के वीडियो के हिसाब से Ola Scooter  की डिक्की में 2 हाफ हेलमेट बड़ी आसानी से आ जाएंगे. 

दुनियाभर में बिकेंगे Ola Scooter 
  • 6/7

कंपनी की योजना भारत को अपना मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने की है. कंपनी की योजना यहां से यूरोप, ब्रिटेन,लैटिन अमेरिका, एशिया प्रशांत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सभी जगह अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर भेजने की है. अभी कंपनी की फैक्ट्री में 5,000 से ज्यादा रोबोट दिन-रात स्कूटर बनाने में लगे हैं.

ये फीचर्स भी हैं शानदार
  • 7/7

इसके अलावा Ola Scooter में एलईडी हेडलाइट वाला पॉड अप फ्रंट, सिंगल साइडेड सस्पेंशन, ऐप बेस्ड कंट्रोलिंग फीचर्स हैं. साथ ही इस स्कूटर के 125 सीसी आईसीई पावर्ड स्कूटर के बराबर परफॉर्म करने की उम्मीद है.