scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

नई Royal Enfield Classic 350 में होगा ये सब नया, बदले अवतार में अगले हफ्ते होगी लॉन्च

नई Royal Enfield Classic 350 की
  • 1/7

नई Royal Enfield Classic 350 की लॉन्च को लेकर महीनों से इंतज़ार हो रहा है. इसके ब्रॉशर लीक होने से लेकर तरह-तरह के अनुमान, स्पाई शॉट और ना जाने क्या-क्या सामने आया, लेकिन अब महीनों के इस सब्र का फल मिलने जा रहा है. पहले ये अगस्त के आखिर में लॉन्च होने वाली थी लेकिन अब कंपनी इसे 1 सितंबर 2021 को ऑफिशियली लॉन्च करने जा रही है. इस मोटरसाइकिल को पूरी तरह से नया रंग-रूप दिया गया है. जानें इसके फीचर्स और संभावित कीमत...

Royal Enfield Meteor 350 पर होगी बेस्ड
  • 2/7

नई Royal Enfield Classic 350 कंपनी के J-platform पर डेवेलप की गई है. इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कंपनी ने Royal Enfield Meteor 350 में किया है. इसके अलावा इसकी चेसिस से लेकर मीटर कंसोल, स्विंगॅ-आर्म और अन्य एलिमेंट्स को भी बदला गया है. कंपनी की ये बाइक नीचे से लेकर ऊपर तक पूरी तरह से बदल गई है.

 इंजन रहेगा पहले जैसा
  • 3/7

नई Royal Enfield Classic 350 में इंजन पहले जैसा दमदार होने की उम्मीद है. ये 349 सीसी का सिंगल सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक एयर-ऑयल-कूल्ड इंजन हो सकता है, जो 20bhp की मैक्सिमम पावर और 28Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा. 

मिलेगी ट्रिपर नेविगेशन की सुविधा
  • 4/7

नई Royal Enfield Classic 350 में नया मीटर कंसोल होने की उम्मीद है. ये सेमी-डिजिटल और ज्यादा इन्फॉर्मेटिव हो सकता है. इतना ही नहीं इसमें ट्रिपर नेविगेशन पॉड होने की भी संभावना है जो बाइक राइडर्स को टर्न-बाय-टर्न नेविगेट करेगा. इसके अलावा बाइक में नई टेल लैंप और नए तरह के इंडिकेटर होंगे जो इसे रिफ्रेश लुक देंगे.

एलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक
  • 5/7

नई Royal Enfield Classic 350 में एलॉय व्हील होंगे. ये Royal Enfield Meteor 350 के व्हील की तरह होंगे. इतना ही नहीं इसमें डिस्क ब्रेक के भी अपडेट होने की जानकारी है. अभी तक ये अगले पहिए में लेफ्ट साइड पर होते हैं, नई Royal Enfield Classic 350 इसके राइट साइड होने की उम्मीद है.

बुलेट की बदल सकती है सीट
  • 6/7

नई Royal Enfield Classic 350 में एक और बड़ा बदलाव इसकी सिटिंग में हो सकता है. अभी तक उपलब्ध जानकारी के मुताबिक इसमें नई फ्लोटिंग हो सकती है. ये बाइक को नया लुक देने के साथ-साथ इसकी डिजाइन से भी मैच करेगी.

इतनी हो सकती है कीमत
  • 7/7

हालांकि नई Royal Enfield Classic 350 के अपडेट से जुड़ी सही जानकारी इसके 1 सितंबर को लॉन्च होने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगी और तभी इसकी कीमतों का भी खुलासा होगा. अनुमान है कि दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम प्राइस 1.75 लाख रुपये से 2.05 लाख रुपये के बीच रह सकती है.
नोट-ये सभी तस्वीरें Royal Enfield के मौजूदा मॉडल्स की हैं.