scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

MG Astor की प्री-बुकिंग कल से शुरू, जानें ये जरूरी बातें

MG Astor की प्री-बुकिंग कल से शुरू
  • 1/6

MG Motors अपनी नई मिड-साइज एसयूवी MG Astor की प्री-बुकिंग कल 21 अक्टूबर से शुरू करने जा रही है. कंपनी का दावा है कि ये भारत की पहली ऐसी कार है जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस असिस्टेंट दिया गया है. इस कार के डैशबोर्ड पर आपको एक छोटा सा ‘रोबोट’ देखने को मिलेगा.

कल सुबह इतने बजे से बुकिंग शुरू
  • 2/6

MG Astor की प्री-बुकिंग कल सुबह 11 बजे से शुरू होगी. इस कार को ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर जाकर प्री-बुक कर सकते हैं. वहीं लोग कंपनी के देशभर में फैले शोरूम पर जाकर इसे निहार भी सकते हैं क्योंकि ये वहां पर 19 सितंबर से डिस्प्ले में लगी है.

MG Astor में ये है सबसे खास
  • 3/6

MG Astor की सबसे खास बात इसका AI Assitant  और इसमें ऑटोनोमस लेवल-2 फीचर्स का होना है. ये दोनों फीचर इस कार को सेगमेंट की सबसे अलग कार बनाते हैं. इसके AI रोबोट को आवाज मशहूर पैरालंपियन और अर्जुन अवार्ड जीतने वाली खिलाड़ी दीपा मलिक ने दी है. 

MG Astor का इंजन
  • 4/6

MG Astor को कंपनी ने 2 इंजन ऑप्शन में पेश किया है. इसमें पहला ऑप्शन ब्रिट डायनेमिक 220 टर्बो पेट्रोल इंजन का होगा, जो 6-स्पीड वाले ऑटो ट्रांसमिशन के साथ आएगा. ये 220Nm का टॉर्क और 140ps की पॉवर जेनरेट करेगा. दूसरा मैनुअल ट्रांसमिशन वाला वीटीआई टेक पेट्रोल इंजन होगा. इसका गियर बॉक्स 8-स्पीड सीवीटी होगा. ये इंजन 144Nm का टॉर्क और 110ps की पावर देता है

MG Astor के लिए ‘फोन’ होगा ‘चाबी’
  • 5/6

MG Astor में ‘डिजिटल चाबी’ का फीचर दिया है. इस सेगमेंट की किसी कार में पहली बार ऐसा फीचर देने का कंपनी का दावा है. इसका फायदा ये है कि यदि आप अपनी चाबी खो देते हैं या इसे कहीं भूल जाते हैं, तो आप आसानी से अपनी कार को अपने स्मार्टफोन से अनलॉक/लॉक कर सकते हैं. इसके लिए कंपनी ने स्पेशल ‘आई-स्मार्ट ऐप’ बनाई है जो ब्लूटूथ से कनेक्ट होती है. सबसे बड़ी बात ये सुविधा पासवर्ड प्रोटेक्टेड होगी.

MG Astor की प्राइस
  • 6/6

कंपनी ने MG Astor को इंट्रोडक्टरी प्राइस पर लॉन्च किया है. इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.78 लाख रुपये है. जबकि अधिकतम एक्स शोरूम कीमत 16,78,000 रुपये है. अगर आप इस कार को लेने की सोच रहे हैं तो जान लें कि MG Astor की मार्केट में सीधी टक्कर Hyundai Creta और Kia Seltos से होनी है.