scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

बिना खरीदे घर लाएं मारुति की ये नई कारें, किराये पर दे रही है कंपनी

किराये पर घर लाएं मारुति की नई कार
  • 1/8

अगर आप मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद या गांधीनगर में रहते हैं तो फिर आप बिना खरीदे मारुति सुजुकी की नई कार लेकर चला सकते हैं. इसके लिए आपको केवल मंथली सब्स्क्रिप्शन चार्ज देना होगा. यानी इस स्कीम के तहत आप मारुति की कारें 24 से लेकर 48 महीने तक के लिए किराये पर ले सकते हैं.

चार नए शहरों में अब यह स्कीम्स
  • 2/8

दरअसल, मारुति ने मासिक शुल्क पर नया वाहन देने के कार्यक्रम को इन चार शहरों में विस्तार किया है. देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी की योजना अगले तीन साल में देश के 60 शहरों में इस कार्यक्रम का विस्तार करने की है.

कुल 60 शहरों में विस्तार की योजना
  • 3/8

कंपनी ने मंगलवार को कहा कि अब इस कार्यक्रम का विस्तार मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद और गांधीनगर शहरों में किया जा रहा है. इससे पहले कंपनी ने मारुति सुजुकी सब्स्क्राइब कार्यक्रम दिल्ली- एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे में शुरू किया था.

बिना खरीदे बनें कार मालिक
  • 4/8

कंपनी ने कहा कि उसने इसके लिए ओरिक्स कॉरपोरेशन, जापान की ओरिक्स ऑटो इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज इंडिया के साथ गठजोड़ किया है. कंपनी ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत ग्राहक वाहन का स्वामित्व हासिल किए बिना नई कार का इस्तेमाल कर सकते हैं.
 

केवल मासिक शुल्क का करना होगा भुगतान
  • 5/8

इसके लिए ग्राहक को केवल मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा. इस शुल्क में पूर्ण रखरखाव, बीमा और सड़क पर वाहन खराब होने पर सहायता वगैरह शामिल होगा. मारुति सुजुकी का कहना है कि इस परियोजना की पायलट शुरुआत के कुछ माह में ही ग्राहकों से 6,600 से अधिक पूछताछ आई हैं.

इन कारों पर स्कीम्स
  • 6/8

इस कार्यक्रम के तहत ग्राहक मारुति सुजुकी एरिना से स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा और एर्टिगा, जबकि नेक्सा से बलेनो, नई सियाज और एक्सएल6 लेने का विकल्प चुन सकते हैं. वाहन के मॉडल और शहर के हिसाब से सब्स्क्रिप्शन शुल्क भिन्न-भिन्न है. 
 

अहमदाबाद में 14,665 रुपये महीने चार्ज
  • 7/8

अगर आप 48 महीने के लिए स्विफ्ट एलएक्सआई कार सब्सक्राइब करते हैं तो मुंबई में 15,368 रुपये, चेन्नई में 15,196 रुपये, अहमदाबाद में 14,665 रुपये और गांधीनगर में 14,691 रुपये चुकाने होंगे. ये फीस अलग-अलग शहर के लिए अलग-अलग होती है. वहीं ब्रेजा 29,929 रुपये महीने, एर्टिगा 30,131 रुपये महीने, बलेनो 23,914 रुपये महीने और सियाज 31,513 रुपये महीने के किराये पर उपलब्ध है.

 24 से लेकर 48 महीने तक के लिए किराये पर लें कार
  • 8/8

इस स्कीम के तहत आप 24 से लेकर 48 महीने तक के लिए कोई कार किराए पर ले सकते हैं. सब्सक्रिप्शन का समय खत्म होने पर आप उसे अपग्रेड कर के दूसरी कार ले सकते हैं या फिर उस कार को मार्केट प्राइस पर खरीद भी सकते हैं.