scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Lamborghini की इस कार ने बनाया बर्फ पर 300 KM की रफ्तार का रिकॉर्ड, देखें खास तस्वीरें!

‘डेज ऑफ स्पीड’ के दौरान बना रिकॉर्ड
  • 1/5

Lamborghini की इस SUV ने लगभग 300 किलोमीटर प्रति घंटे की हाई-स्पीड पर रफ्तार भरने का ये रिकॉर्ड रूस की बेकल झील पर बनाया है. यहां इस साल मार्च में ‘डेज ऑफ स्पीड’ कार्यक्रम आयोजित किया गया था, तब इस ऐतिहासिक क्षण को रशियन ऑटोमोबाइल फेडरेशन ने दर्ज किया. ये फेडरेशन ऑटोमोबाइल जगत के अंतरराष्ट्रीय संगठन FIA की सदस्य है. इस रिकॉर्ड को दर्ज करने में रूस के ड्राइवर आंद्रे लियोनत्येव की विशेष भूमिका रही. आगे जानें कौन हैं आंद्रे लियोनत्येव...
(Photo: Lamborghini.com)

आंद्र लियोनत्येव के पास 18 रिकॉर्ड
  • 2/5

रूसी ड्राइवर आंद्रे लियोनत्येव बेकल झील पर होने वाले ‘डेज ऑफ स्पीड’ में 18 बार हाई-स्पीड पर कार चलाने का रिकॉर्ड बना चुके हैं. उन्होंने Lamborghini Urus को बर्फ पर लगभग 300 किलोमीटर प्रतिघंटा की हाई-स्पीड पर चलाने का ये नया रिकॉर्ड बनाया है. बर्फ पर हाई-स्पीड में कार चलाने के लिए विशेष कौशल की जरूरत होती है, क्योंकि बर्फ पर घर्षण काफी कम होता है.
(Photo: Lamborghini.com)

Lamborghini Urus ने पकड़ी लगभग 300 की रफ्तार
  • 3/5

Lamborghini Urus ने बेकल लेक पर 298 किलोमीटर प्रति घंटे की हाई-स्पीड पर रफ्तार भरी. आंद्रे लियोनत्येव ने लगभग 1 किलोमीटर तक कार की इस रफ्तार को बनाए रखा. हालांकि Lamborghini Urus की टॉप-स्पीड 305 किलोमीटर प्रति घंटा है.
(Photo: Lamborghini.com)

एवरेज 114 किमी की रफ्तार पर दौड़ी Lamborghini Urus
  • 4/5

इस कारनामे को दर्ज करते वक्त Lamborghini Urus ने शुरुआत से औसत 114 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार को पकड़े रखा. Lamborghini की ये कार 0 से 3.6 सेकेंड के भीतर 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. इस रफ्तार पर कार दौड़ाने वाले मास्को के आंद्र लियोनत्येव पेशे से पत्रकार रहे हैं. दुनिया की सबसे तेज रफ्तार कारों को भीषण मौसमी परिस्थितियों में दौड़ाना उनका शौक रहा है.
(Photo: Lamborghini.com)

Lamborghini Urus में है पावरफुल इंजन
  • 5/5

Lamborghini Urus में ट्विन-टर्बो इंजन है तो 650bhp की पावर देता है. यह इस कैटेगरी की कार में सबसे अधिक है. ये कार मात्र 12.8 सेकेंड में 200 किलोमीटर प्रति घंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है.
(Photo: Lamborghini.com)