scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Komaki Ranger Launch : तस्वीरों में देखें इंडिया की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक, इतनी है कीमत

Komaki Ranger बाइक लॉन्च
  • 1/7

बाइकिंग के शौकीन लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब उनके लिए मार्केट में ऐसी मोटरसाइकिल आ गई है जो मज़ा तो क्रूजर बाइक का देगी, लेकिन उसके लिए महंगे पेट्रोल का बोझ नहीं उठाना होगा. Komaki Electric Vehicles ने इंडिया की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक Komaki Ranger Launch कर दी है, तस्वीरों में देखें इस शानदार बाइक को और जानें इसके बारे में...
 

Komaki Ranger बाइक लॉन्च
  • 2/7

सिंगल चार्ज में जाए 200km से ज्यादा
Komaki Ranger की सबसे बड़ी खासियत इसकी रेंज है. ये सिंगल चार्ज में 200km से अधिक दूर जाती है. इसमें 4,000 वाट की मोटर और 4kW की लिथियम आयन बैटरी है. कंपनी का दावा है कि ये देश में किसी भी इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर (Electric 2-Wheeler) में सबसे बड़ी बैटरी है. इस बाइक को फुल चार्ज करने में 5 ये 6 घंटे लगेंगे.
 

Komaki Ranger बाइक लॉन्च
  • 3/7

ब्लूटूथ, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स
Komaki Ranger में राइडर्स को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, साउंड सिस्टम, साइड स्टैंड सेंसर, मोबाइल चार्जर, क्रूज कंट्रोल, एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम, डुअल स्टोरेज बॉक्स और डुअल पैसेंजर स्टैंड जैसे कई फीचर्स मिलेंगे. इस बाइक में Bajaj Avenger की तरह स्पिलिट सीट हैं, वहीं बैक राइडर के लिए बैक रेस्ट भी दिया है.

 Komaki Ranger बाइक लॉन्च
  • 4/7

मिलेगा बाइक की आवाज का फील
इलेक्ट्रिक गाड़ियां चलने में साइलेंट होती हैं, लेकिन Komaki Ranger में बाइकिंग का पूरा फील देने के लिए साइलेंसर की जगह साउंड पाइप दिया गया है. वहीं इसमें फ्लेम जैसी लाइट भी दिखती है. 

Komaki Ranger बाइक लॉन्च
  • 5/7

मिलेंगे कई सारे ड्राइव मोड
इस इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक में इंजन की जगह बैटरी दी गई है. वहीं राइडर को कई तरह के गियर मोड या ड्राइव मोड भी इसमें मिलेंगे. जिसमें Eco, Comfort, Sport और Turbo मोड शामिल हैं. ये बाइक CBS डबल डिस्क ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आती है. 

Komaki Ranger बाइक लॉन्च
  • 6/7

Komaki Ranger में LED Headlamp
Komaki Ranger में आपको एलईडी हेडलैंप और टेल लाइट मिलेगी. इसकी हेडलैंप पर क्रोम फिनिश है जो इसे काफी रेट्रो लुक देती है. वहीं टेल लाइट पर गार्ड भी दिया गया है. 
 

इन रंगों में आएगी Komaki Ranger
  • 7/7

इन रंगों में आएगी Komaki Ranger
कंपनी ने Komaki Ranger को तीन रंग Garnet Red, Deep Blue और Jet Black में पेश किया है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.68 लाख रुपये से शुरू होती है. ये कीमत बाइक के साथ मिलने वाली सारी एसेसरीज को मिलाकर है. वही अलग-अलग राज्य में इसमें सब्सिडी भी मिलेगी. जबकि डीलरशिप पर ये 26 जनवरी से उपलब्ध होगी.