scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

नई KIA Seltos और भी शानदार-दमदार, इस दिन देखने को मिलेगी पहली झलक

नई सेल्टॉस 
  • 1/7

किआ (Kia) ने आखिरकार अपनी नई सेल्टॉस (New Seltos) से पर्दा उठा दिया है. कंपनी नई सेल्टॉस को पहली बार पब्लिक के सामने कोरिया के बुसान मोटर शो (Busan Motor Show 2022) में उतारने जा रही है. इस मोटर शो की शुरुआत 15 जुलाई से होने वाली है. सेल्टॉस भारत में किआ की पहली गाड़ी थी. उम्मीद जताई जा रही है कि जनवरी 2023 के ऑटो एक्सपो (Auto Expo) में कंपनी नई सेल्टोस को भारतीय मार्केट में उतार सकती है. किआ सेल्टॉस का फेस लिफ्ट वेरिएंट कई नए फीचर्स के साथ आ सकता है.

वर्टिकल फॉग लैंप
  • 2/7

नई सेल्टॉस में कई सारे शानदार फीचर्स दिए गए हैं. नई सेल्टॉस के फेसलिफ्ट वेरिएंट में अपडेटेड वर्टिकल फॉग लैंप के साथ हेडलैम्प्स मिलेंगे. पुरानी सेल्टॉस की तरह ही नई में भी फ्रंट स्किड प्लेट दिया गया है और मेश ग्रिल का साइज कंपनी ने थोड़ा बड़ा किया है.

शार्प टेललाइट
  • 3/7

किआ की इस SUV में अलॉय व्हील दिए गए हैं. पीछे की तरफ इसमें रिवाइज्ड एलईडी टेललैंप और मस्कुलर स्किड प्लेट कंपनी ने दिए हैं. टेललैंप को शार्प डिजाइन किया गया है. रियर बम्पर को भी नया डिजाइन दिया गया है.
 

इंटीरियर में बदलाव
  • 4/7

नई सेल्टॉस के इंटीरियर में भी कुछ बदलाव हुए हैं. हालांकि, डैशबोर्ड का लेआउट प्री-लिफ्ट मॉडल की तरह ही है. नई Seltos में कनेक्टेड स्क्रीन अभी भी 10.25-इंच यूनिट्स हैं  लेकिन अब इसका शेप थोड़ा कर्व्ड है. इसमें एक रोटरी डायल गियर लीवर भी मिलता है. हालांकि, पावरट्रेन ऑप्शन में बदलाव होने की संभावना कम है.

360-डिग्री कैमरा 
  • 5/7

किआ ने नई Seltos के सभी फीचर्स अभी नहीं बताए हैं. लेकिन उम्मीद है कि कंपनी नई अपनी नई एसयूवी में सेफ्टी को लेकर कई और फीचर जोड़ेगी. कंपनी नई सेल्टॉस को 360-डिग्री कैमरे के साथ मार्केट में उतारेगी. हालांकि, ये फीचर टॉप वेरिएंट पर उपलब्ध होगा.

इंजन में नहीं होगा बदलाव
  • 6/7

नई सेल्टॉस में पेट्रोल और डीजल इंजन के मौजूदा सेट में कोई बदलाव होने की उम्मीद कम है. मौजूदा सेल्टॉस 1.5-लीटर डीजल, 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आती है. इसमें सिक्स-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलते हैं. किआ ने हाल ही में सेल्टॉस डीजल आईएमटी पेश किया है, जिससे यह देश में एकमात्र डीजल आईएमटी कार बन गई है.
 

क्रेटा को देगी टक्कर
  • 7/7

सेल्टॉस का फेसलिफ्ट वेरिएंट हुंडई क्रेटा को मार्केट में टक्कर दे सकता है. नई सेल्टॉस को कंपनी बुसान इंटरनेशनल मोटर शो में ग्लोबली पेश करेगी. SUV Seltos को इससे पहले कंपनी ने जून 2019 में अपडेट किया था.